तिहाड़ जेल के पूर्व डीजी संदीप गोयल सस्पेंड, सुकेश चंद्रशेखर के लगाया आरोप बना कारण

Regional

पहले तिहाड़ जेल से हटाए गए थे संदीप गोयल

इससे पहले गृह मंत्रालय ने संदीप गोयल के खिलाफ मिल रही शिकायतों के बाद उन्हें तिहाड़ जेल से हटा दिया था। संदीप गोयल को हटाए जाने के पीछे महाठग सुकेश चंद्रशेखर और आप के मंत्री सत्येंद्र जैन थे। सुकेश ने पिछले महीने संदीप गोयल पर सनसनीखेज आरोप लगाया जिसमें उसने कहा था कि मंडोली जेल में अपनी सुरक्षा के लिए उसने संदीप गोयल को 12.5 करोड़ रुपए दिए थे। वहीं मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में मिल रही सुविधाएं और सामने आए सीसीटीवी के बाद गोयल सवालों के घेरे में थे। फिलहाल पूरे मामले में जांच पूरी होने तक संदीप गोयल निलंबित रहेंगे।

दिल्ली LG को पत्र लिखकर लगाए थे गंभीर आरोप

मालूम हो कि मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि उसे आम आदमी पार्टी को 10 करोड़ रुपये की “संरक्षण राशि” देने के लिए मजबूर किया गया था। उसने यह भी दावा किया कि वो पार्टी मंत्री सत्येंद्र जैन को 2015 से जानता था।

जेल में धमकी मिलने का भी लगाया है आरोप

चंद्रशेखर ने यह भी आरोप लगाया कि उसे भ्रष्टाचार और जबरन वसूली को लेकर मंत्री सत्येंद्र जैन और दिल्ली के तत्कालीन जेल महानिदेशक संदीप गोयल के दबाव में धमकियां मिल रही हैं। महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने इन दावों के संबंध में कई पत्र लिखे। जिसपर संदीप गोयल को पहले पद से हटाया गया फिर अब उन्हें सस्पेंड किया गया है।

Compiled: up18 News