कोरोना की ताजा स्थिति पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लोकसभा में जारी किया बयान

National

Genome Sequencing बढ़ाकर Contact Tracing की दी गई सलाह

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे बताया कि भारत सरकार ने तकनीकी सहायता के अलावा एनडीआरएफ NDRF, आयुष्मान योजना और अन्य सरकारी योजनाओं के जरिए कोरोना महामारी का मुकाबला करने की तैयारी कर रही है। उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए भारत सरकार ने अब तक देश में कोरोना के 220 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन लगवा चुकी है। इसके अलावा देश के राज्यों को कोविड महामारी से सहायता के लिए मदद दी जा रही है। उन्होंने बताया कि राज्यों को जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाकर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की भी सलाह दी गई है।

Hand Sanitizer और Mask का उपयोग करने की अपील

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया लोकसभा में ये भी कहा कि आने वाले त्योहारों में में और नए साल के दौरान राज्यों को सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने राज्यों को एहितियातन सलाह दी है कि वो बूस्टर डोज के लिए लोगों में जागरुकता बढ़ाएं और लोगों को मास्क पहनने और सैनिटाइजर के उपयोग के लिए प्रोत्साहित करें इसके आलावा उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग पर भी जोर दिया है। स्वास्थ्य मंत्री ने इस दौरान राज्यों को जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने की सलाह दी जाती है।

दोनों सदनों के सभापति Mask लगाकर Parliament पहुंचे

संसद के शीतकालीन सत्र के 12वें दिन दोनों सदनों के सभापति मास्क लगाकर संसद भवन में पहुंचे। कोरोना संक्रमण दिन भी हंगामा जारी है क्योंकि विपक्ष चीन के मुद्दे पर चर्चा की अपनी मांग पर अभी भी अड़ा हुआ है। वहीं कोरोना संक्रमण पर देश को संदेश देने के लिए आज दोनों सदनों के सभापति मास्क लगाकर संसद पहुंचे।

Compiled: up18 News