राजस्‍थान में चुनावी तैयारियों का जायजा ले रही है निर्वाचन आयोग की टीम

Regional

गौरतलब है कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के साथ निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और निर्वाचन आयुक्त अरूण गोयल के अलावा आला अफसरों का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार से तीन दिन के जयपुर दौरे पर है।

सीईसी के सामने होंगे प्रेज़ेंटेशन

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मुख्य चुनाव आयुक्त के समक्ष आज प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, राज्य पुलिस नोडल अधिकारी और केन्द्रीय पुलिस बल के नोडल अधिकारी चुनावी तैयारियों से संबंधित प्रेज़ेंटेशन देंगे, जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस महानिरीक्षकों, जिला पुलिस अधीक्षकों और चुनाव से जुड़े अन्य आला अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव पूर्व तैयारियों का जायजा लिया जाएगा।

सीएस-डीजीपी के साथ करेंगे समीक्षा

निर्वाचन आयोग अपने तीन दिवसीय दौरे के तीसरे और अंतिम दिन 1 अक्टूबर को भी दिनभर की बैठकों में व्यस्त रहेगा। मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य आयुक्त प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ अलग से बैठक करेंगे और शुरूआती दो दिन की बैठकों में सी रिपोर्ट्स की समीक्षा करेंगे। दौरे के आखिरी दिन आयोग के सदस्य मीडिया से भी मुखातिब होंगे।

ये अफसर भी आये हैं जयपुर

तीन दिवसीय दौरे में भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार साहू, धर्मेन्द्र शर्मा, नितेश व्यास, अजय भादू, हृदयेश कुमार, महानिदेशक बी नारायण, संयुक्त निदेशक अनुज चांडक और सचिव अश्विनी कुमार मोहल भी जयपुर आये हुए हैं।

Compiled: up18 News