लव जिहाद: इंदौर में धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में इवेंट मैनेजर सना खान गिरफ्तार

Regional

कैसे खुला पूरा मामला

इंदौर में लॉ की एक छात्रा ने पुलिस का बताया कि सना खान नाम की एक युवती उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रही है। टीआई उमरावसिंह ने बताया कि तालोद सोनकच्छ (देवास) निवासी युवती की शिकायत के बाद रफीकुनिशा उर्फ सना खान उर्फ पायल खान के खिलाफ मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम और धमकाने का केस दर्ज किया है। लॉ की छात्रा गोयल विहार कालोनी में सहेली और अपने भाई के साथ रहकर कानून की पढ़ाई कर रही है।

मुस्लिम लड़कों से शादी करोगी तो बच्चों की शिक्षा में लाभ मिलेगा

छात्रा ने बताया कि आरोपित सना उसे और उसकी सहेली को मुस्लिम बनने का दबाव बना रही थी। उसने कहा था कि मुस्लिम वर्ग के अमीर घरानों के लड़कों से शादी करवा देगी। इससे उन्हें काफी पैसा मिलेगा और बच्चों को शिक्षा में लाभ भी मिलेगा। टीआई ने बताया कि इसके बाद लोकेशन ट्रेस की गई और सना को गिरफ्तार किया गया है। मूलत: रीवा निवासी सना सत्यम विहार कालोनी में रहती है। उसने सलीम खान नाम के युवक से शादी की है।

पहले दोस्त बनकर मिली

सना ने लॉ की छात्राओं की जानकारी निकाली और पहले उनसे संपर्क किया। पहले वह उनसे सामान्य बातचीत करती थी लेकिन बाद में वह धर्म परिवतर्तन के लिए दबाव बनाने लगी। बाद में वह मुस्लिम लड़कों से शादी करने के लिए भी लालच देने लगी। पुलिस ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में गुमराह करती रही। बाद में मामला साफ हुआ।

40 लड़कियों से संपर्क में है सना खान

पुलिस को जानकारी मिली है कि वह इंदौर में इवेंट मैनेजमेंट का काम करती है और इंदौर में 40 से अधिक लड़कियों से संपर्क में है। इसके बाद इंदौर पुलिस सना की गतिविधियों के संबंध में जानकारी जुटा रही है। पुलिस को शक है कि वह अन्य लड़कियों को भी इसी तरह के लालच दे चुकी है।
Compiled: up18 News