आगरा: पेपर लीक मामले में एक महाविद्यालय का प्राचार्य गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास तेज

Crime

आगरा। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के पेपर लीक मामले में पुलिस ने अछनेरा स्थित हरचरन लाल वर्मा महाविद्यालय के प्राचार्य अनेक सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने प्रबंध समिति के कहने पर पेपर लीक किया था। इसे व्हाट्सएप पर भेजा गया था। वह अपने कॉलेज में पेपर को सॉल्व करने के बाद नकल कराने में भी शामिल था

थाना लोहामंडी पुलिस ने डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की परीक्षा के प्रश्न पत्र को लीक करने वाले एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में एसपी सिटी आगरा विकास कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी युवक ने 11 मई को परीक्षा शुरू होने के 40 मिनट पहले ही प्रश्न पत्र का फोटो खींचकर छात्रों को व्हाट्सएप कर दिया था। आगरा कॉलेज द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर इसमें मुकदमा कायम हुआ था। जांच के बाद पुलिस आरोपी युवक तक पहुंची और यह सफलता मिली।

इंटर पास है युवक

एसपी सिटी आगरा विकास कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी युवक ने अपना नाम अनेक सिंह पुत्र रामगोपाल निवासी झरोठा थाना अछनेरा बताया है। हरिचरण लाल महाविद्यालय में उसे प्रधानाचार्य के पद पर तैनात किया गया था। हैरानी की बात यह है कि युवक सिर्फ इंटर पास है। आरोपी युवक ने बताया कि विद्यालय प्रबंधन समिति के निर्देश पर उसने पेपर लीक किया था। इसके एवज में छात्रों से पैसा मिलता था जिसमें मेरा भी हिस्सा था। आरोपी युवक ने यह भी बताया कि वह नियुक्त अध्यापकों से पेपर सॉल्व करा कर अपने कॉलेज में भी परीक्षार्थियों को नकल कराता था।

कई अन्य नाम भी सामने आए

एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी युवक से हुई पूछताछ में अन्य कई नाम भी सामने आए हैं। उन्हें भी नामजद किया गया है। हरिचरण लाल महाविद्यालय के अलावा अन्य विद्यालय भी जांच के दायरे में है। विवेचना जारी है, जल्द ही अन्य आरोपियों की धरपकड़ की जाएगी।

गौरतलब है कि 11 मई को द्वितीय पाली की परीक्षा में आगरा कॉलेज के गेट के बाहर कुछ छात्र मोबाइल से व्हाट्सएप पर आए प्रश्न पत्र को सॉल्व कर रहे थे, जानकारी होने पर उन सभी को पकड़ लिया गया था। इसके अलावा 14 मई को भी रसायन विज्ञान का प्रथम प्रश्न पत्र शुरू होने से पहले ही लीक हो गया था। दोनों ही मामले में आगरा कॉलेज की ओर से थाना लोहामंडी में मुकदमा पंजीकृत कराया गया था।