आगरा: चुनावी ड्यूटी में बसों के जाने के कारण यात्रियों का हाल हो रहा बेहाल, घंटों करना पड़ रहा है इंतज़ार

स्थानीय समाचार

आगरा: ईदगाह बस स्टैंड पर इस समय यात्रियों के हाल बेहाल बने हुए हैं। बस के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। रोडवेज की बसें बस स्टैंड पर दिखाई नहीं देती। राजस्थान की एक या दो बसें घंटे बाद आती हैं तो लोग दौड़ लगाना शुरू कर देते हैं लेकिन पता चलता है कि वह बस उनके गंतव्य तक नहीं जाएगी तो फिर निराशा हाथ लगती है। इस समय ईदगाह बस स्टैंड यात्रियों से गुलजार है लेकिन बस न मिलने से उनका आक्रोश भी देखने को मिल रहा है।

कई घंटों से ईदगाह बस स्टैंड पर जयपुर की बस के लिए इंतजार कर रहे लोगों को पता चला कि यह बस जयपुर जाएगी तो लोगों ने उस बस में बैठने के लिए दौड़ लगा दी लेकिन बस जर्नल नहीं थी। इसीलिए उसकी बुकिंग टिकट लेना अनिवार्य था। जैसे ही पता चला तो ईदगाह बस स्टैंड के पूछताछ काउंटर पर टिकट लेने के लिए यात्रियों की लंबी लंबी लाइन लग गई। इस दौरान कोरोना नियम की भी धज्जियां उड़ गई। लोगों को सिर्फ हर हाल में बस की टिकट लेने से मतलब था।

आगरा रीजन की लगभग 300 बसों का बेड़ा उत्तर प्रदेश के चुनावी ड्यूटी में लगा हुआ है जिसके चलते बस स्टैंड पर बसों की कमी दिखाई दे रही है। बसों की संख्या घटने से हर रूट पर बस नहीं मिल रही तो वहीं घंटों बाद चुनिंदा रूटों के लिए ही बसें मिल रही हैं। जिनके लिए भी यात्रियों को इस सर्दी में पसीना बहाना पड़ रहा है।

ईदगाह बस स्टैंड पर घंटों इंतजार करने वाले यात्रियों का कहना है कि न तो जयपुर के लिए बस है न ही राजस्थान के लिए बस मिल रही है। इतना ही नहीं दिल्ली रूट की बसें तो एक भी दिखाई नहीं दी। घंटों इंतजार के बाद जयपुर राजस्थान की बस आती है तो लोगों की दौड़ उस बस की ओर शुरू हो जाती है। कुछ ही मिनटों में बस भर जाती है और अधिकतर लोगों को उस बस में भी जगह नहीं मिल पाती। आगरा रीजन के रोडवेज विभाग द्वारा भले ही चुनावी ड्यूटी में रोडवेज की बसों को लगा दिया गया हो लेकिन उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि सैकड़ों की संख्या में प्रतिदिन ईदगाह बस स्टैंड से यात्री आवागमन करते हैं। ऐसे में कुछ अतिरिक्त व्यवस्थाओं को करके चलना चाहिए था।