आगरा: ऑटो चालक ‘मुन्ना’ की ईमानदारी से एसपी रेलवे हुए प्रभावित, प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

स्थानीय समाचार

आगरा: ऑटो चालक मुन्ना की ओर से नगदी से भरे पर्यटक के बैंग को जीआरपी के सुपुर्द करने पर उसकी ईमानदारी की सराहना हो रही है। हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है। ऑटो चालक मुन्ना की इमानदारी से एसपी रेलवे भी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने ऑटो चालक मुन्ना को सम्मानित भी किया।

भेंट किया प्रशस्ति पत्र

ऑटो चालक मुन्ना की इमानदारी से प्रभावित होकर एसपी रेलवे मोहम्मद मुस्ताक ने ऑटो चालक को अपने ऑफिस बुलवाया। इस दौरान उन्होंने ऑटो चालक मुन्ना से वार्ता की और उसकी समाज के प्रति इस जिम्मेदारी को निभाने पर तारीफ भी की। इस दौरान एसपी रेलवे मोहम्मद मुस्ताक की ओर से जीआरपी आगरा अनुभाग की ओर से ऑटो चालक मुन्ना को प्रशस्ति पत्र भी भेंट किया, साथ ही अपनी इस ईमानदारी पर हमेशा कायम रहने और चलने की भी बात कही।

ऑटो चालक मुन्ना की ओर से सवारी छोड़ जाने के बाद ऑटो में एक बैग छूट जाने की जानकारी हुई। उसने सवारियों से पूछा तो उन्होंने मना कर दिया कि यह बैग उनका नहीं है। इस पर ऑटो चालक मुन्ना को याद आया कि रामबाग से एक पर्यटक उसने आगरा कैंट स्टेशन छोड़ा था। वह तुरंत आगरा कैंट स्टेशन आया स्टेशन पर पर्यटक की तलाश की लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद ऑटो चालक मुन्ना ने आगरा कैंट परिसर स्थित जीआरपी प्रीपेड बूथ पर सुपुर्द कर दिया।

बैग में निकले थे ₹1.40 लाख नगद

जीआरपी ने जब ऑटो चालक व अन्य लोगों के सामने बैठ की तलाशी ली तो उसमें ₹1.40 लाख नगद निकले थे। कुछ कपड़े और सामान भी था लेकिन पर्यटक का पता चल सके ऐसी कोई भी वस्तु या कागज बैग में नहीं निकली। इस कारण उसने बैग को जीआरपी के सुपुर्द कर दिया गया था।

ऑटो चालक मुन्ना को एसपी रेलवे की ओर से प्रशस्ति पत्र मिलने के बाद उन्होंने बताया कि वह आज अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। क्योंकि आज चारों ओर उनके इस कार्य की सराहना हो रही है तो वहीं परिवार के लोगों को भी मान सम्मान मिल रहा है। वह आज इमानदारी की मिसाल बने हैं। वह अपनी इस नैतिक जिम्मेदारी और इमानदारी को सदा बरकरार रखेंगे।