आगरा: किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए ​कमिश्नरी में प्रदर्शन

स्थानीय समाचार

आगरा: किसानों की तमाम समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष राजवीर सिंह लवानिया के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसान मंडल आयुक्त कार्यालय पहुंचे यहां पर उन्होंने शांति तरीके से प्रदर्शन किया और अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन मंडलायुक्त आगरा को सौंपा किसानों की समस्या में प्रमुख रूप से चंबल सेंचुरी एवं फतेहाबाद में चल रही चकबंदी प्रक्रिया से संबंधित थी। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष राजवीर सिंह लवानिया ने आगरा मंडल आयुक्त अमित कुमार को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि जल्द ही इन समस्याओं का निस्तारण कराएं नहीं तो 27 जून को मंडलायुक्त कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

भाकियू जिलाध्यक्ष ने कहा चकबंदी प्रक्रिया में अधिकारियों द्वारा बड़े पैमाने पर की गई धांधली तथा गरीब किसानों के चकों को उड़ान चक बनाकर उबड़ खाबड़ बीहड़ों में देकर उनके साथ अन्याय किया है। ऐसे ही चंबल सेंचुरी में 74 गांवों के किसानों के साथ वन विभाग के अधिकारियों द्वारा बड़े पैमाने पर किसानों का उत्पीड़न व शोषण किया जा रहा है।

इन समस्याओं को तत्काल प्रभाव से हल नहीं किया तो 27 को भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में कमिश्नरी को घेरा जाएगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी।

ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से मंडल प्रमुख महासचिव रणवीर सिंह चाहर, केएस राणा, नत्थू सिंह धाकरे, कृष्ण वीर सिंह, घूरेलाल शर्मा, मनोज सिंह परिहार, भूरे लाल मिश्रा, कुंवर पाल सिंह, तेज सिंह फौजी, महाराज सिंह जसावत, हरेंद्र सिंह, कुंवर सेन निषाद, पप्पू वर्मा सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।