अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस का जंतर-मंतर पर सत्याग्रह

Politics

सेना में भर्ती की अग्निपथ स्कीम के विरोध में रविवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर कांग्रेस पार्टी सत्याग्रह कर रही है. इस दौरान पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं.

प्रियंका ने मीडिया से बातचीत में कहा, “देश की सेवा करने के लिए पूरे जीवन भर सेना में भर्ती होना चाहते हैं. ये जो भी हो रहा है गलत हो रहा है. इस योजना को वापस लेना चाहिए.”

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके पीएम मोदी पर निशाना साधा.

उन्होंने लिखा, “बार-बार नौकरी की झूठी उम्मीद देकर प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को बेरोज़गारी के अग्निपथ पर चलने के लिए मजबूर किया है.”

“8 सालों में 16 करोड़ नौकरियां देनी थीं, मगर युवाओं को मिला सिर्फ़ पकौड़े तलने का ज्ञान. देश की इस हालत के ज़िम्मेदार केवल प्रधानमंत्री हैं.”

आज राहुल गांधी के 52वें जन्मदिन पर जश्न न मनाने की अपील

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से रविवार को उनका जन्मदिन नहीं मनाने की अपील की है.

राहुल गांधी ने एक संदेश जारी कर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहा है कि देश के युवा परेशान हैं और सड़कों पर विरोध कर रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को युवाओं के साथ खड़ा होना चाहिए. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को 52 साल के हो जाएंगे.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्विटर पर राहुल गांधी का संदेश ट्वीट किया है. इसमें राहुल गांधी ने कहा है कि देश में माहौल बेहद चिंताजनक है.

राहुल गांधी ने सेना में भर्ती के लिए ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ़ देश के कई हिस्सों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों की ओर इशारा करते हुए कहा, “देश के युवा परेशान हैं. हमें इस समय उनके और उनके परिवारों के साथ खड़ा होना चाहिए.”

उन्होंने कहा, “मैं देशभर के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अपने शुभचिंतकों से अपील करता हूं कि मेरे जन्मदिन के मौके पर किसी भी तरह का जश्न न मनाएं.”

-एजेंसियां