कांग्रेस नेता कर्ण सिंह ने जम्मू-कश्मीर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया

National

कर्ण सिंह ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने बहुत बारीकी से हर एक विषय को देखा है. चीफ़ जस्टिस जो पढ़ रहे थे, उसमें एक-एक क्लॉज, एक-एक सब क्लॉज उन्होंने देखा है, और सब परिस्थितियां देखते हुए वो नतीजे पर पहुंचे हैं. मैं इसका स्वागत करता हूं.”

कर्ण सिंह महाराज हरि सिंह के बेटे हैं. महाराज हरि सिंह ने ही जम्मू कश्मीर के भारत के साथ विलय पत्र पर हस्ताक्षर किए थे. सुप्रीम कोर्ट ने आर्टिकल 370 हटाने के केंद्र सरकार के फ़ैसले को सोमवार को वैध ठहराया.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कर्ण सिंह ने कहा, “बहुत दिन से ये बात हवा में थी, अब कम से कम स्पष्ट हो गया है कि जो हुआ वो वैध था. राजनीतिक रूप से चाहे कोई समझे की नहीं होना चाहिए था, वो बात और है. लेकिन न्यायिक दृष्टिकोण से वो वैध है.”

‘अब बंद करें विरोध’

उन्होंने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने दो बातें बहुत अच्छी बात कहीं. मैं चीफ़ जस्टिस चंद्रचूड़ को बधाई देता हूं. एक उन्होंने कहा कि हमें स्टेटहुड (राज्य का दर्जा) जल्दी से जल्दी मिलना चाहिए. जम्मू कश्मीर को यूनियन टैरेटरी बनाना हमें मंजूर नहीं था.”

कर्ण सिंह ने कहा, “(पीएम) मोदी से प्रार्थना है कि जल्दी से जल्दी राज्य का दर्जा दें.” उन्होंने कहा, “दूसरी बात उन्होंने (सुप्रीम कोर्ट ने) कहा कि चुनाव सितंबर 2024 तक हो जाने चाहिए.”

कर्ण सिंह ने कहा, “मुझे पता है कि जम्मू-कश्मीर के कुछ लोगों को ये फ़ैसला अच्छा नहीं लगेगा. उनसे मेरी प्रार्थना है कि अब वो इसे (फैसले को) स्वीकार कर लें. अब विरोध करने का लाभ नहीं है. वो राजनीति के लिए तैयार हो जाएं, जब चुनाव हों तो चुनाव डट कर लड़ें”

Compiled: up18 News