अमेठी के रेलवे स्‍टेशनों का नाम बदलने को बीजेपी सांसद स्मृति इरानी ने लिखा पत्र

Politics

स्मृति इरानी के प्रतिनिधि ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर के इस बारे में सूचना दी है। यूपी में नाम बदलने का मुद्दा रुक नहीं रहा। मुगलसराय, इलाहाबाद, फ़ैजाबाद रेलवे स्टेशनों का नाम बदलने के बाद अब अमेठी के भी स्टेशनों के नाम बदलने की आवाज बुलंद हुई है। ये आवाज स्वयं अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने उठाई है।

शारदीय नवरात्र पर अपने संसदीय क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों का नाम देवी मंदिरों व स्थानीय महापुरुषों के नाम पर करने के लिए उन्होंने गृह मंत्री व रेल मंत्री को पत्र लिखा है।

केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि अमेठी सांसद ने रेलवे स्टेशन मिश्रौली का नामकरण संग्रामपुर स्थित शक्तिपीठ मां कालिकन धाम के नाम पर करने के साथ ही जायस को गुरु गोरखनाथ धाम, बनी को स्वामी परमहंस धाम, कासिमपुर हाल्ट को कवि जायसी के नाम पर जायस सिटी, फुरसतगंज को पीढ़ी के बाबा तापेश्वर धाम के नाम पर करने के लिए पत्र लिखा है।

इसके साथ ही निहालगंढ को महाराजा बिजली पासी या विरांगना उदा देवी पासी, अकबरगंज रेलवे स्टेशन का नाम सिंहपुर स्थित शक्ति पीठ मां अहोरवा भवानी धाम, वारिसगंज को अमर शहीद भाले सुलतानी के नाम पर नामकरण करने के लिए गृह मंत्री व रेल मंत्री भारत सरकार को पत्र भेजा है। जल्द ही इस पर कार्रवाई की उम्मीद है। वहीं फुरसतगंज में एयरपोर्ट का नाम गुरु गोरखनाथ या राना बेनी माधव के नाम पर करने के लिए उड्डयन मंत्री को पत्र लिखा है।

दरसल, प्रतापगढ़ जिला स्थित कुछ रेलवे स्टेशन के नाम बदले जाने के बाद अमेठी के लोगों ने फेसबुक और सोशल मीडिया के माध्यम से अमेठी जिले में स्थित धार्मिक स्थलों के नाम से रेलवे स्टेशनों के नाम बदले जाने की मांग की थी, वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने भी अमेठी जिले में स्थित रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने के लिये ग्रहमंत्री, रेल मंत्री व उड्डयन मंत्री को पत्र लिखा है।

Compiled: up18 News