तेलंगाना के जगतियाल पहुंचे राहुल गांधी ने सड़क किनारे बने भोजनालय में बनाया डोसा

Politics

30 नवंबर को चुनाव

बता दें कि आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी तीसरे दिन भी चुनावी राज्य तेलंगाना में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। कल करीमनगर में रात्रि विश्राम के बाद आज शुक्रवार सुबह को वो जगतियाल के लिए रवाना हुए। शाम को दिल्ली लौटने से राहुल बस यात्रा के हिस्से के रूप में आर्मूर जिले का भी दौरा करेंगे। मालूम हो कि 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए 30 नवंबर को चुनाव होने हैं।

कल केसीआर पर साधा था निशाना

राहुल गांधी ने केसीआर पर निशाना साधते हुए कहा, “मुझे लग रहा है कि केसीआर चुनाव में हारने वाली है……राजा और प्रजा के बीच लड़ाई है। आपने तेलंगाना का सपना देखा था, पहले दूर से लोग आप पर राज करते थे लेकिन आप चाहते थे कि तेलंगाना की जनता तेलंगाना पर राज करे और पता लगा कि आपके मुख्यमंत्री आपसे दूर होते गए। आपने सोचा कि जनता का राज होगा लेकिन सिर्फ एक परिवार का राज तेलंगाना में हुआ है। पूरा का पूरा कंट्रोल एक परिवार के हाथ में है, देश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार तेलंगाना में है।”

फिर उठाया अडानी का मुद्दा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “हिंदुस्तान की सरकार ने उसको (अडानी) लाखों करोड़ रुपए दिया हुआ है…..बैंक से लोन लेता है तो उसका कर्जा माफ हो जाता है, आपके मुख्यमंत्री का परिवार लोन लेता है तो उसका कर्जा माफ हो जाता है लेकिन तेलंगाना का किसान लोन लेगा तो उसका कर्जा कभी नहीं माफ होगा…. अब हम पता लगाना चाहते हैं कि किसके पास हिंदुस्तान का धन है… इसलिए हम जाति जनगणना करवाना चाहते हैं ये काम जैसे ही हमारी सरकार तेलंगाना में आएगी वैसे ही ये काम करवा दिया जाएगा। मेरा पीएम मोदी और केसीआर से सवाल है कि आप एक्सरे से क्यों डरते हो?…”

Compiled: up18 News