CM ममता बनर्जी ने कहा, महुआ को लोकसभा से निष्कासित करने की योजना बनाई जा रही है

Politics

बनर्जी ने कहा, ‘महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की योजना बनाई जा रही है, लेकिन इससे उन्हें (2024 के आम चुनावों से) चुनाव से पहले मदद मिलेगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री कोलकाता के एक कार्यक्रम में बोल रही थीं।’

इस पूरे मामले में काफी लंबे समय से बनर्जी ने चुप्पी बनाए रखी थी। दरअसल, मोइत्रा पर संसद में सवाल पूछने के लिए व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से दो करोड़ रुपये नकद रिश्वत और लक्जरी उपहार आइटम लेने का आरोप लगाया गया है।

केंद्र में सिर्फ तीन महीने बचे

उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला कर कहा कि केंद्र में सिर्फ तीन महीने बचे हैं। वर्तमान में विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने वाली केंद्रीय एजेंसियां 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद भाजपा के पीछे पड़ जाएंगी।

नेताजी इंडोर स्टेडियम में तृणमूल कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा नीत सरकार आरक्षण खत्म करना चाहती है और कहा कि वह इसका विरोध करेंगी। उन्होंने कहा, ‘भाजपा भी अल्पसंख्यकों के आरक्षण के खिलाफ है, लेकिन हम उन्हें ओबीसी कोटा के माध्यम से व्यवस्था के तहत लाएंगे।’

भगवा त्यागियों का रंग

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मेट्रो रेलवे स्टेशनों से लेकर क्रिकेट टीम तक देश के भगवाकरण के प्रयास जोरों पर चल रहे हैं। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘भगवा त्यागियों का रंग है, लेकिन आप भोगी हैं।’ उन्होंने दावा किया कि खिलाड़ियों ने इसका विरोध किया। इसका परिणाम यह निकला की भारतीय क्रिकेट टीम को मैचों के दौरान भगवा जर्सी नहीं पहननी पड़ी।

कोलकाता में होता मैच तो…

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यह भी दावा किया कि अगर विश्व कप फाइनल अहमदाबाद के बजाय कोलकाता या मुंबई में होता तो भारत जीत जाता। बनर्जी ने देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर भी केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की दर भी बहुत अधिक है।

आईटी कंपनियां निवेश कर रहीं

उन्होंने पश्चिम बंगाल के रास्ते बांग्लादेश में गाय की तस्करी के आरोपों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा। कहा, ‘बांग्लादेश में तस्करी के लिए गायों को उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों से लाया जाता है। वहां कटौती कौन करता है?’ मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल तेजी से निवेश के गंतव्य के रूप में बढ़ रहा है। सभी बड़ी आईटी कंपनियां कोलकाता की ‘सिलिकॉन वैली’ परियोजना में निवेश कर रही हैं।

Compiled: up18 News