रूस में इमरजेंसी लैंडिंग मामला: सभी यात्रियों को पूरा पैसा लौटाएगी एयर इंडिया

Business

इसके साथ ही हम आगे की यात्रा के लिए यात्रियों के एक वाउचर भी प्रदान करेंगे. नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया के विमान (AI173) में मंगलवार को खराबी आ गई थी. खराबी उसके इंजन में थी. इस वजह से उस फ्लाइट की रूस के मगदान एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग कराई.

2 दिन बाद आज सैन फ्रांसिस्को पहुंची फ्लाइट

इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. एयर इंडिया ने बुधवार को एक रिप्लेसमेंट फ्लाइट मगदान भेजी, जो सभी 232 लोगों (216 यात्री, 16 क्रू मेंबर) को लेकर आज सुबह 12.07 बजे (स्थानीय) सैन फ्रांसिस्को पहुंची.

मंगलवार को दिल्ली से रवाना हुई थी फ्लाइट

दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को फ्लाइट मंगलवार को आईजीआई एयरपोर्ट से सुबह 4.20 बजे उड़ान भरी थी. विमान के सैन फ्रांसिस्को पहुंचने का टाइम शाम 7 बजे (स्थानीय) था. विमान के इंजन में खराबी के चलते इस फ्लाइट की मगदान के सोकोल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

एयर इंडिया ने बुधवार को भेजी रिप्लेसमेंट फ्लाइट

एयर इंडिया ने बुधवार को कहा कि हमारी दूसरी फ्लाइट यात्रियों के लिए जरूरी सामान लेकर रूस के मगदान के लिए रवाना हुई थी. इस फ्लाइट में यात्रियों के लिए खाने पीने की चीजों के अलावा एयर इंडिया के कर्मचारियों की एक टीम भी मौजूद थी. बोइंग 777-200 विमान करीब 6.14 बजे मगदान पहुंची. यहां से फिर ये विमान सभी यात्रियों को लेकर सैन फ्रांसिस्को पहुंची.

– एजेंसी