‘धंसने’ का रिकॉर्ड बनाती आगरा की सड़कें

स्थानीय समाचार

आगरा। आगरा को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए कई सारे प्रोजेक्ट यहां चल रहे हैं. पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है. शहर के कई मार्केट को मॉडल मार्केट बनाने का काम चल रहा है लेकिन आगरा की सड़कों की हालत किसी से छुपी नहीं हैं. शहर के मुख्य मार्ग हों या फिर कॉलोनी आदि की सड़कें, गड्ढे तो यहां आसानी से मिल जाते हैं. आगरा की कुछ सड़कों की कंडीशन तो ऐसी है कि उन्होंने अपने आप में ही अपना अनोखा रिकॉर्ड बना लिया है. और ये रिकॉर्ड है ‘धंसने’ का. इसके कारण रास्तों को बंद कर दिया जाता है. कई बार इन सड़कों को बनाया जा चुका है, लेकिन हर बार ये सड़क धंस जाती है.

दयालबाग की यह सड़क फिर धंसी

आगरा के अनुपम बाग की सड़क एक बार फिर से धंस गई है. इस सड़क ने तो अपने आप में धंसने का जबर्दस्त रिकॉर्ड बना रखा है. डीईआई से तपन ग्रुप की ओर जाने वाली यह सड़क हर बार धंस जाती है. हर बार इसे बनाने के लिए इंजीनियर आते हैं, ठीक करके चले जाते हैं लेकिन यह सड़क फिर धंस जाती है. क्षेत्र के लोगों का कहना है कि सड़क का हाल बुरा है. इस समस्या से निजात ही नहीं मिल पा रही है. सड़क धंसने के बाद रास्ता बंद कर दिया जाता है. ऐसे में निकलने में बड़ी परेशानी होती है.

आवास विकास की सड़कें

दूसरी सड़कें आवास विकास की हैं. हाल ही में यहां की सड़कों पर पाइपलाइन डालने का काम किया गया है. इस काम के लिए सड़कों को खोदा गया, काम खत्म् होने के बाद सड़क को ठीक कर दिया गया लेकिन सड़क बार—बार धंस जाती. हर बार इसे भी ठीक किया जाता है, लेकिन हर बार फिर से वही सड़क धंसने की समस्याएं आती हैं. हालांकि इस समय सड़क पर डाबर बिछाकर ठीक कर दिया गया है और सड़क किनारे टाइल्स बिछाने का काम तेजी से किया जा रहा है लेकिन जहां—जहां से सड़क पहले धंस चुकी है, उस जगह सड़क धीरे—धीरे फिर से उसी हाल में आ रही है.

रिपोर्ट- कामरान वारसी