आगरा: संदिग्ध बुखार के चलते ढाई वर्षीय मासूम बच्चे की हुई मौत, अन्य लोग भी बीमार

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के ब्लॉक जैतपुर क्षेत्र के अंतर्गत गांव प्रथम पुरा में 3 दिन से बीमार संदिग्ध बुखार के चलते एक ढाई वर्षीय मासूम बच्ची की मौत हो गई जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। परिवार के अन्य लोग बीमार होने पर स्वास्थ विभाग द्वारा कैंप लगाकर दवा वितरण की गई है।

जानकारी के अनुसार पूरन सिंह निवासी गांव प्रथमपुरा ब्लाक जैतपुर के ढाई वर्षीय पुत्र लव कुश को पिछले 3 दिनों से बुखार आ रहा था। जिसे लेकर परिजन कस्बा बाह में निजी प्राइवेट डॉक्टर से बच्चे का इलाज करा रहे थे। सुधार नहीं होने पर परिजनों ने फतेहाबाद में भी निजी डॉक्टर को दिखाया।

शनिवार की रात को अचानक संदिग्ध बुखार के चलते बच्चे की मौत हो गई जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। वही परिवार के ही लोगों में पिता पुरन, पुत्री नेहा 4 वर्ष, एवं उसकी मां को भी बुखार आ रहा था उनका भी निजी डॉक्टरों से दवा चल रही है। वही बुखार के चलते बच्चे की मौत से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

रविवार को तत्काल गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्वास्थ्य कैंप लगाया जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मृतक बच्चे के परिजनों सहित ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

बीमार योगेंद्र, वर्षा, योगेश, सपना, खुशी ,पायल ,काजल, सहित अन्य ग्रामीणों को स्वास्थ विभाग की टीम ने दवा वितरण की और मच्छरों से बचाव की जानकारी दी गई। इस दौरान फार्मासिस्ट धीर सिंह, मोहनलाल बीएचडब्ल्यू, कुलदीप सीएचओ, उषा देवी आशा मौजूद रहे।

-up18news