Agra News: सिंधी बाजार कपड़ा मार्केट में लगाए जायेंगे लाल निशान, ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत

स्थानीय समाचार

आगरा: पुलिस प्रशासन ने एसएन मेडिकल कॉलेज के निकट स्थित सिंधी बाजार कपड़ा मार्केट में सड़क पर लाल निशान लगाने की तैयारी कर ली है। इस निशान के भीतर ही दुकानदार अपना सामान या वाहन रख सकेंगे। सीमा का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि सिंधी बाजार, फौवारा और जूता मार्केट में दुकानों के बाहर सामान रखने के साथ ही वाहन खड़े कर दिए जाते हैं। इससे जाम लगता है। इस समस्या को देखते हुए कुछ बदलाव किए गए हैं।

एसीपी डॉ. सुकन्या शर्मा का कहना है कि सिंधी बाजार के दुकानदारों से वार्ता के बाद निर्णय लिया गया है कि हर दुकान के शटर के आगे डेढ़ फीट पर एक लाल निशान लगाया जाएगा। इस निशान तक दुकानदार अपना सामान रख सकेंगे। दुकानदार अपने वाहनों को पार्किंग में खड़ा करेंगे, ग्राहक अपने वाहन दुकान के सामने खड़े कर सकते हैं क्योंकि ग्राहक कुछ देर के लिए ही दुकान पर ठहरते हैं।

डा सुकन्या शर्मा ने दोहराया कि सिंधी बाजार में दुकानों के बाहर दुकानदार वाहन खड़े कर देते हैं, सामान भी रख देते हैं। इसके बाद ग्राहक अपने वाहन खड़े करते हैं इससे जाम लग जाता है।

वहीं जूता बाजार में लोडर वाहनों के आवागमन के लिए रात दस बजे से अगले दिन दोपहर 12 बजे, दोपहर दो से 5 बजे, दवा बाजार में रात 9:30 और अगले दिन सुबह 11:30 बजे तक का समय निश्चित किया गया है। हालांकि कुछेक व्यापारी अभी इस समय को लेकर सहमत नहीं हैं। इसके साथ ही कसेरट बाजार, जौहरी बाजार, स्टेशनरी, पुस्तक, शादी कार्ड बाजार के लिए भी व्यवस्था की जा रही है। इन बाजार की कमेटी पदाधिकारियों से वार्ता होगी।