आगरा: अचानक तबियत बिगड़ने से सिपाही को आया चक्कर, ट्रेन की चपेट में आने से हुई मौत

Crime

आगरा: राजा मंडी रेलवे स्टेशन से एक घटना का दर्दनाक वीडियो सामने आया है जिसने सभी को हिला कर रख दिया है। स्टेशन पर तैनात कॉन्स्टेबल प्लेटफार्म पर खड़े हुए थे। तभी वहां से मालगाड़ी गुजरी। इस दौरान कांस्टेबल की अचानक तबियत बिगड़ी। वह गोल गोल घूमकर चक्कर ख़ाकर गिर गया और मालगाड़ी ट्रेन के पहिए के नीचे आ गए। यह पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

शनिवार रात की है घटना

बताया जाता है कि राजा मंडी स्टेशन पर जीआरपी चौकी पर कांस्टेबल रीगल कुमार सिंह तैनात थे। रीगल कुमार बिजनौर के रहने वाले थे। शनिवार रात को साढे़ नौ बजे दिल्ली-आगरा इंटरसिटी ट्रेन आई। उस समय कांस्टेबल रीगल प्लेटफार्म नंबर दो पर तैनात थे। इंटरसिटी ट्रेन के गुजरने के बाद 9.31 बजे पीछे से एक मालगाड़ी आई। मालगाड़ी स्टेशन से गुजर रही थी। जीआरपी कॉन्स्टेबल रीगल कुमार सिंह प्लेटफार्म नंबर दो पर ट्रेन से कुछ दूरी पर खडे़ थे। 9 बजकर 31 मिनट और 50 सेकेंड पर रीगल कुमार की तबियत अचानक बिगड़ी। वह अचानक अपने स्थान पर खडे़-खडे़ गोल-गोल घूमने लगे और चार सेकेंड में ही चक्कर खाने के बाद प्लेटफॉर्म से नीचे ट्रेन के पहियों के बीच गिर पड़े।

सीसीटीवी में कैद हुआ पूरा हादसा

जैसे ही रीगल सिंह घूमते हुए गिरकर ट्रेन की चपेट में आए, यह देखकर तुरंत वहां मौजूद टीटीई भाग कर आया। इस दौरान उसने शोर मचाया, यात्रियों की भीड़ भी जमा हो गई लेकिन मालगाड़ी के गुजरने के चलते कोई भी कुछ नहीं कर सका। ट्रेन गुजरने के बाद रिंगल को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

परिवार में मचा कोहराम

जीआरपी ने इस दुखद घटना की जानकारी मृतक रीगल के परिजनों को दी। जैसे ही सूचना परिजनों को मिली परिवार में कोहराम मच गया। कोई समझ भी नहीं पा रहा था कि आखिरकार क्या हुआ है और उनके परिवार को इतना बड़ा दर्द कैसे मिल गया। जीआरपी ने हादसे की सूचना पर परिवार के लोग पोस्टमार्टम ग्रह पहुँच गए। अधिकारियों ने बताया कि अचानक उन्हें चक्कर आए तो परिजन यह भी नहीं समझ पाए क्योंकि उन्हें कोई बीमारी नहीं थी। इस हादसे के सीसीटीवी फुटेज भी परिजनों को उपलब्ध कराए गए। मृतक सिपाही के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। उनकी छोटी बच्चे केवल एक माह की है। सिपाही की जीआरपी में अगस्त 2021 में पोस्टिंग हुई थी। वो 2011 में उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती हुए थे।

राजकीय सम्मान के साथ सौंपा शव

मृतक रीगल का पोस्टमार्टम हो जाने के बाद रविवार दोपहर को जीआरपी लाइन में राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम सलामी दी गई। इसके बाद परिवारीजन शव सौंप दिया गया और परिजन रीगल के शव को को लेकर बिजनौर चले गए।