मथुरा: जमीनी विवाद में भाइयों ने अपने ही भाई पर डीजल डालकर लगा दी आग, हालत गंभीर, आरोपी हिरासत में

Crime

मथुरा जिले के थाना राया क्षेत्र के गांव गोगा में बुधवार शाम पिता की मौजूदगी में दो भाइयों ने अपने ही भाई को जिंदा जला दिया। घटना के पीछे जमीन के बंटवारे का विवाद बताया जा रहा है। करीब 60 प्रतिशत जले ग्रामीण को जिला अस्पताल से आगरा रेफर किया गया है। इधर, ग्रामीणों के बीच पिता और भाइयों को फंसाने के लिए खुद ही आग लगाने और इसका वीडियो बनाए जाने की बात कही जा रही है।

गोगा निवासी दौजीराम के चार पुत्र हैं। उसने बड़े बेटे सरवर और तीसरे नंबर के पुत्र सूरजपाल को खेत की जमीन दे रखी है। दूसरे नंबर के पुत्र तोताराम उर्फ सुखवीर और सबसे छोटे बेटे विनोद को जमीन नहीं दी है। सुखवीर अपने हिस्से की जमीन पिता और अपने भाइयों से मांग रहे थे। सुखवीर का आरोप है, बुधवार शाम करीब चार बजे उसने दोनों भाइयों से जमीन की मांग की। इसी दौरान पिता दौजीराम आ गए। पिता के उकसावे पर दोनों भाइयों ने उसे गली में पकड़कर डीजल डालकर आग लगा दी।

शोर मचाने पर आए उसके बेटे और पत्नी गीता ने आग बुझाई। सुखवीर के पुत्र गुड्डू ने बताया, बाबा दौजीराम ने पहले भी कुछ जमीन बेचकर उसकी धनराशि ताऊ और चाचा को दे दी थी। गांव की पंचायत में बाबा जमीन देने को राजी हो गए, लेकिन बाद में इन्कार कर दिया। अब उसके पिता को जला दिया गया। थाना प्रभारी राया प्रवीण मिश्रा ने बताया, पूछताछ के लिए सरवर को हिरासत में ले लिया गया है।