आगरा: अज्ञात कारणों से पशुओं के बाड़े में लगी भीषण आग, किसान के तीन पशुओं की मौत, आधा दर्जन झुलसे

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के थाना चित्राहाट क्षेत्र के अंतर्गत गांव नगला महासुख में अज्ञात कारणों से पशुओं के बाड़े में भीषण आग लग गई जिसमें तीन पशुओं की जलकर मौत हो गई तो वही आधा दर्जन पशु आग से झुलस कर घायल हो गए, सूचना पर दमकल गाड़ी के साथ पहुंचे फायर बिग्रेड कर्मियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार रविवार को किसान किशोरीलाल निवासी नगला महासुख (पारना) के घर के पास बने पशुओं के बाड़े में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। बाडे पास रखें करब के गट्ठरों में लगी आग ने और ज्यादा विकराल रूप धारण कर लिया। जिसे देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया आनन-फानन में एकत्रित ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास किया और तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम को आग लगने की सूचना दी। वही बाड़े में बंधे हुए पशुओं को बाहर निकालने का प्रयास किया। जिसमें ग्रामीणों ने मिलकर बमुश्किल पशु 2 भैंसों और 4 बकरियों को निकाला आग से भैंस और बकरियां झुलस गई जिन्हें बचाया गया। वही आग से बाडे में दो अन्य भैंस एवं एक बकरी की जलकर मौत हो गई।

मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी के फायर बिग्रेड कर्मियों ने पानी डालकर काफी कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक किसान का अन्य सामान जलकर भी राख हो गया। बाडें में आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। वही किसान के मुताबिक लगी आग से करीब 1 लाख कीमत के पशुओं की जलकर मौत हो गई है। किसान ने प्रशासन से नुकसान का आकलन कर मुआवजे की गुहार लगाई है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार