आगरा: दो माह से फुंका पड़ा था ट्रांसफार्मर, एकत्रित ग्रामीणों ने किया हंगामा, बदलवाने की उठाई मांग

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव जवाहरपुरा में 2 माह से ट्रांसफार्मर फुंका पड़ा है जिसके चलते ग्रामीण परेशान हैं। एकत्रित ग्रामीणों ने हंगामा कर विद्युत विभाग से ट्रांसफार्मर बदलवाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव जवाहरपुरा (सुताहरी )में ग्रामीणों के अनुसार 2 माह पूर्व गांव के विद्युत ट्रांसफार्मर में अचानक फाल्ट होकर आगने से फुंक गया था। जिससे पूरे गांव की विद्युत सप्लाई ठप हो गई। ग्रामीणों के विद्युत उपकरण चलना बंद हो गए। विद्युत ट्रांसफार्मर फुंक जाने के कारण ग्रामीणों को पास के गांव से पानी भरकर लाना पड़ रहा है या फिर हैंडपंपों का सहारा लेना पड़ रहा है। गर्मी के मौसम में विद्युत समस्या के चलते ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है।

ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार विद्युत विभाग अधिकारियों और कर्मचारियों को ट्रांसफार्मर बदलवाने की शिकायत कर मांग की गई है। मगर 2 माह बीत जाने के बावजूद भी ट्रांसफार्मर अभी तक नहीं बदला गया है। जिसके चलते ग्रामीणों को समस्या से जूझना पड़ रहा है। रविवार को दर्जनों की संख्या में एकत्रित ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर के पास खड़े होकर जमकर हंगामा किया और विद्युत विभाग अधिकारियों से ट्रांसफार्मर बदलवाने की मांग की है।

इस दौरान मांग करने वाले ग्रामीण रामकिशोर, रणवीर सिंह, हरिश्चंद्र, प्रेमचंद्र, पोप सिंह, हरनारायण सिंह, रामसेवक, गुरुदयाल, शोभाराम, सुशील, प्रेमचंद, आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर- नीरज परिहार