आगरा: पुलिसकर्मियों पर गुंडागर्दी करने का आरोप, पीड़ित ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार

Crime

आगरा। जिले में पुलिसकर्मियों बिगड़ी छवि में एक और दाग लग गया है। थाना बासौनी क्षेत्र में पुलिसवालों ने 12 अंडे खा लिए और पैसे मांगने पर दुकानदार को बुरी तरह पीट दिया। आरोप है कि पुलिसवालों ने दुकानदार को बचाने आए उसके छोटे भाई और एक फौजी को भी पीट दिया। साथ ही वीडियो बनाने के शक में एक युवक का मोबाइल फोन भी तोड़ डाला।

आरोप है कि पुलिसवाले नशे में धुत थे। इसकी शिकायत थाना प्रभारी को गई तो उन्होंने भी पीड़ितों के साथ अभद्र व्यवहार किया और तमंचा रखने के आरोप में दुकानकार को जेल भेज दिया। पीड़ितों ने एसएसपी से गुहार लगाई, उनके साथ भाजपा विधायिका पक्षालिका सिंह भी पहुंचीं। वहीं पुलिस का कहना है कि राघवेंद्र ने पुलिसवालों को तमंचा दिखाया था।

मामला बाह क्षेत्र के बासौनी गांव गुर्जा का है। गांव के रहने वाले राघवेंद्र सिंह ने 29 अक्टूबर को बासौनी चौराहे के पास अंडे का ठेला लगाया था। राघवेंद्र के भाई राम सिंह ने बताया कि उस दिन राघवेंद्र की दुकान का पहला दिन था। शाम करीब 7.30 बजे उसकी दुकान पर दो पुलिस कांस्टेबल आए, जिसमें से एक का नाम सुनील था। दोनों ने दुकान से 12 अंडे खा लिए और जाने लगे। जब राघवेंद्र ने अंडे के पैसे मांगे तो पुलिस वाले भड़क उठे और गालियां देने लगे। विरोध किया तो पुलिसवालों ने राघवेंद्र की पिटाई लगा दी। विवाद बढ़ता देख थाने से पुलिस फोर्स आ गई और राघवेंद्र और उसके भाई राम सिंह को थाने ले गई। आरोप है कि पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत झूठा केस दर्ज कर राघवेंद्र को जेल भेज दिया, जबकि राम सिंह का शांति भंग में चालान कर दिया।

रामसिंह ने बताया कि पुलिस वालों ने जिला पंचायत सदस्य के साथ बदतमीजी की और एक फौजी को भी पीट दिया। फौजी की पीठ पर लाठियों के निशान हैं। पीड़ित पक्ष के साथ आईं बाह की भाजपा विधायिका पक्षालिका सिंह का कहना है कि उन्होंने एसएसपी को मामले में सही जांच कर कार्रवाई की बात कही है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने अधीनस्थों को जांच के निर्देश दिए हैं।

बासौनी थाना प्रभारी आलोक दीक्षित ने बताया कि बासौनी चौहारे पर लगी दुकानों पर शराब पिलाए जाने की सूचना मिली थी। उन्होंने चौराहे पर पुलिस पिकेट लगवा दी। राघवेंद्र पक्ष के लोगों को यह बात रास नहीं आई। पुलिसकर्मी अंडे वाले से चटनी मांग रहे थे। इसी बात को लेकर राघवेंद्र के छोटे भाई रामसिंह से कहासुनी हो गई थी। राघवेंद्र अपनी दुकान से तमंचा निकाल लाया। इसकी सूचना कांस्टेबलों ने उन्हें दी। मौके पर पुलिस फोर्स पहुंची, जब राघवेंद्र ने भागने की कोशिश की तो वह गिर गया और चोटिल हो गया।

-एजेंसी