आगरा: पुलिस ने शिकायत पर नाबालिग युवती की रुकवाई शादी, घराती और बारातियों में मचा हड़कंप, दूल्हा-दुल्हन हुए फरार

Crime

आगरा जनपद के थाना मंसुखरापुरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव करकौली में एक नाबालिग युवती की हो रही शादी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शादी को रुकवा दिया। पुलिस को देख घराती और बारातियों में हड़कंप मच गया। वही भनक लगते ही मौके से दूल्हा-दुल्हन फरार हो गए। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार थाना मंसुखरपुरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव करकौली निवासी एक व्यक्ति की नाबालिग पुत्री की मंगलवार को शादी थी। धूमधाम से बारात के स्वागत और शादी की तैयारियां की गई थी। मंगलवार की रात को मध्य प्रदेश के मुरैना अंबाह के गांव नयापुरा निवासी युवक बैंड बाजा बारात और अपने रिश्तेदारों के साथ लड़की के घर दरवाजे पर पहुंचा। जहां दूल्हे की बारात चढ़ाई का कार्यक्रम चल रहा था। कि तभी किसी ग्रामीणों द्वारा मनसुखपुरा पुलिस को नाबालिग लड़की की शादी होने की सूचना दी गई। जिस पर थाना प्रभारी मनसुखपुरा गिरीश कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने नाबालिग की शादी को रुकवाया जिससे पुलिस को देख घराती और बारातियों में हड़कंप मच गया। और शादी की तैयारियां धरी की धरी रह गई।

पुलिस की कार्रवाई को लेकर दूल्हा और दुल्हन मौके से फरार हो गए। खाने पीने का सामान सभी रखा रहा। बारात में आए बाराती पुलिस को देख कर खाना पीना छोड़ कर छुपते-छुपाते अलग-अलग मार्गों से अपने घरों के लिए निकल गए। वहीं पुलिस ने मौके से कुछ लोगों को हिरासत में लेकर लिया। और चेतावनी दी कि अगर नाबालिक लड़की की शादी की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी नाबालिग की शादी करना जो कानूनन अपराध है।वही पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

बात खराब होने पर दूल्हे की दूसरी जगह शादी

करकौली में नाबालिक युवती से शादी रचाने आया युवक के परिजनों के मुताबिक उन्हें जानकारी नहीं थी कि युवती नाबालिग है उन्हें 21 वर्ष की शादी योग्य युवती बताया गया था जिस पर उन्होंने शादी पक्की की थी। मगर पुलिस के पहुंचने पर शादी रुक गई जिससे उन्होंने पुलिस कार्रवाई के डर से लड़की पक्ष से साफ शादी करने से इनकार कर दिया। वही समाज में बात रखने और नाक बचाने के लिए तत्काल ही युवक रवि की शादी मध्य प्रदेश के ही दूसरे गांव की युवती से की गई है।

-up18 News