आगरा: आलू किसान के घर से लाखों की चोरी, पुलिस शातिरों की तलाश में जुटी

Crime

आगरा। खंदौली थाना क्षेत्र के गांव नादउ में मंगलवार तड़के चोर घर में घुस कर लाखों रुपये के जेवरात के साथ करीब दस लाख नकद चोरी कर ले गए। सुबह जब गृहस्वामी को घटना की जानकारी हुई तो परिजनों के होश उड़ गए। आनन फानन में थाना पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस मौके पर पहुंच जांच पड़ताल में जुट गई है।

खंदौली के नादऊ निवासी रामकिशन आलू किसान हैं। बीते शुक्रवार को रामकिशन ने घर के पास की प्लाट खरीदने के लिये कैनरा बैंक खंदौली से दस लाख रुपये केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड) लोन करवाया था। आलू किसान रामकिशन ने वह रुपये पत्नी मछला देवी को अपने कमरे में रखे बक्से में रखने के लिए दे दिये थे।

मंगलवार की रात को रामकिशन और उनकी पत्नी मछला देवी अपने कमरे में सो गए। वहीं उसी कमरे में वह बक्सा भी रखा हुआ था। मंगलवार की तड़के सुबह तीन बजे करीब दो चोर छत के रास्ते घर के अंदर दाखिल हो गए। चोर कमरे में रखे पैसे और आभूषण से भरे बक्से को चोरी कर ले गए। सुबह पांच बजे करीब जब मछला देवी की नींद खुली तो कमरे में बक्सा न देख कर होश उड़ गए। मछला देवी ने रामकिशन को जगाया और कमरे में बक्सा न होने की जानकारी दी।

आनन फानन में सभी परिजनों को जगा कर बक्से की खोज बीन शुरू की गई। जब कहीं बक्सा की जानकारी नहीं मिली तब पुलिस को घटना की जानकारी दी गयी। रामकिशन ने बताया कि बक्से में बैंक से केसीसी लोन के 9 लाख 80 हजार रुपए और करीब 100 ग्राम सोना और चांदी के जेवरात रखे थे।

घर के बाहर रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरों में दो चोर रामकिशन के घर से बक्से को ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *