Agra News: महिला ने सिपाही पर दुष्कर्म और गर्भपात के लगाए आरोप, सत्रह दिन से शिकायत पर नहीं हुई कोई कार्रवाई तो भेजा डीजीपी को ईमेल

Crime

आगरा: जिले में एक बार फिर खाकी पर दाग लगा है। शहीद नगर की रहने वाली महिला ने एक सिपाही पर दुष्कर्म और गर्भपात के आरोप लगाए हैं। पति से मुकदमेबाजी के बाद मायके में रह रही महिला का कहना है कि खाकी से जुड़ा मामला होने के कारण सत्रह दिन से शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उसने ईमेल के माध्यम से डीजीपी को शिकायत की।

महिला ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2017 में हुई थी। विवाह के एक साल बाद बेटी होने पर पति और ससुरालियों ने घर से निकाल दिया। उसने मुकदमा दर्ज कराया।

पीड़िता मायके में रहकर ब्यूटीशियन का काम कर रही थी। शहीद नगर चौकी पर तैनात कानपुर का रहने वाला सिपाही उनके पास मुकदमे के कागज लेकर आया। वर्ष 2019 में ससुर ने उसके ऊपर मुकदमा दर्ज कराने का प्रयास किया। सिपाही से फिर मुलाकात हुई। सिपाही व्हाट्स ऐप पर संदेश भेजने लगा, जिस जिम में वह व्यायाम के लिए जाती थी, सिपाही भी वहीं आने लगा। बातचीत बढ़ने पर उसने शादी का प्रस्ताव रखा।

पीड़िता ने सिपाही के परिवार के राजी न होने की बात कहकर इनकार किया। सिपाही ने अपने जीजा से बात कराई। जीजा ने विवाह कराने का वायदा किया। इसके बाद सिपाही ने दोस्त के होटल में ले जाकर उसे नशीला पदार्थ पिला दिया। उसके साथ दुष्कर्म और अप्राकृतिक संबंध बनाए। अश्लील वीडियो और फोटो बना ली। वीडियो के दम पर लगातार संबंध बनाता रहा। कई बार गर्भपात कराया।

महिला ने कहा कि जानकारी पर पता चला कि सिपाही ने चोरी छिपे अन्य जगह शादी कर ली है। पीड़िता ने जब सिपाही से बात की तो वह वीडियो प्रसारित करने की धमकी दे रहा है। थाना सदर में 15 जनवरी को शिकायत की, पर सुनवाई नहीं हुई।

मामले में थाना ताजगंज प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार ने बताया कि महिला की शिकायत पर एसीपी हरिपर्वत जांच कर रहे हैं। आरोपी सिपाही की वर्तमान में प्रयागराज माघ मेले में ड्यूटी लगी हुई है। नोटिस जारी किए गए हैं। बयान के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

-एजेंसी