अब अक्षय कुमार हुए डीपफेक का शिकार, बोले- बेहद दुखी हूं

Entertainment

एक वीडियो अक्षय कुमार का भी वायरल हो रहा है जिसमें वे एक गेमिंग ऐप का प्रचार करते नजर आ रहे हैं. ये वीडियो पुराना है लेकिन अब इसे अक्षय कुमार ने फेक बताया है और चिंता जाहिर की है.

अक्षय कुमार का ऐसा मानना है कि ये ऐड उन्होंने कभी नहीं किया और बड़े दुख की बात है कि किसी इंसान की पहचान का इस तरह से गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. एक्टर की तरफ से कहा गया है कि ये बहुत मायूस कर देने वाला है. उन्होंने अपनी टीम को इस बारे में बता दिया है और वे इस मामाले में लीगल एक्शन लेने की भी तैयारी में हैं. उनकी आइडेंटिटी का मिसयूज हुआ है और इस बात को वे हल्के में नहीं ले रहे.

बता दें कि करीबी सूत्रों की ओर से ये भी क्लियर किया गया है कि अक्षय कुमार ऐसे किसी भी एडवरटाइजमेंट के प्रमोशन का हिस्सा नहीं रहे हैं और इस वीडियो के जरिए उनकी छवि का गलत इस्तेमाल किया गया है. वीडियो की बात करें तो ये सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. इसमें अक्षय कुमार नजर आ रहे हैं और वे एक गेमिंग ऐप की तारीफ करते दिख रहे हैं.

मोदी-अमिताभ बच्चन जता चुके हैं चिंता

बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब कोई एक्टर ऐसे डीपफेक वीडियो का शिकार हुआ हो. इससे पहले रश्मिका मंदाना, काजोल और कटरीना कैफ जैसी एक्ट्रेस भी इसका सामना कर चुकी हैं. सबसे पहले रश्मिका का नाम ही इसमें सामने आया जिसके बाद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी एक्ट्रेस के सपोर्ट में उतरे थे और ऐसा गलत काम करने वाले लोगों के प्रति सावधान रहने की सलाह दी थी. कटरीना और काजोल के भी ऐसे शॉकिंग वीडियो सामने आए थे. खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस मामले पर अपनी चिंता जता चुके हैं.

-एजेंसी