कोलंबिया यूनिवर्सिटी से कई प्रदर्शनकारी छात्र अरेस्ट, फ्लैश बैंग ग्रेनेड का इस्तेमाल

INTERNATIONAL

कोलंबिया यूनिवर्सिटी के कैंपस में न्यूयॉर्क पुलिस मंगलवार को घुसी और कई प्रदर्शनकारी छात्रों को गिरफ्तार किया गया. कोलंबिया के स्टूडेंट रेडियो स्टेशन ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों को ले जाने के लिए न्यूयॉर्क पुलिस की बस यूनिवर्सिटी कैंपस से कुछ दूर 116वीं स्ट्रीट एंड ब्रॉडवे पर पहुंची है.

यूएस टीवी नेटवर्क पर प्रसारित किए जा रहे फुटेज में दिखाया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी जिनमें से कइयों ने कोलंबिया-ब्रांड वाले स्वेटशर्ट और अन्य तरह के कपड़े पहने हुए हैं वो इन बसों में घुस रहे हैं. अब तक ये पता नहीं है कि कितने छात्रों की गिरफ्तारी हुई है.

सीएनएन को एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि न्यूयॉर्क पुलिस ने आज के ऑपरेशन में आंसू गैस का इस्तेमाल नहीं किया बल्कि फ्लैश बैंग ग्रेनेड का इस्तेमाल किया है. अमेरिका के न्यूयॉर्क में स्थित कोलंबिया यूनिवर्सिटी के कैंपस में मंगलवार की रात न्यूयॉर्क पुलिस दाखिल हुई है.

गिरफ़्तार छात्रों का प्रदर्शनकारियों ने ऐसे बढ़ाया हौसला

जब गिरफ्तार किए गए छात्रों के हाथों को बांधकर बसों तक ले जाया जा रहा था, तो बड़ी संख्या में बाक़ी प्रदर्शनकारी इन छात्रों का हौसला बढ़ाते देखे गए. एक व्यक्ति ने कहा कि इन गिरफ्तारियों से पूरा शहर शर्मसार हुआ है. गाजा में इसराइल के हमलों के विरोध में अमेरिका की कई यूनिवर्सिटी में बीते दिनों से प्रदर्शन चल रहे हैं.

-एजेंसी