आगरा: पुलिस ने युवाओं को अग्निपथ योजना के बारे में समझाई पूरी जानकारी

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद में थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत गांव स्हाईपुरा में पुलिस ने एकत्रित युवाओं को अग्निपथ योजना के बारे में समझाकर पूरी जानकारी दी। और इस योजना का लाभ उठाने के लिए फायदे बताएं।

आपको बता दें भारतीय सेना में अग्निपथ योजना लागू होने के बाद विरोध कर रहे आक्रोशित युवाओ को समझाने के लिये पुलिस प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी युवाओं को योजना के बारे में समझा रखकर जानकारी दे रहे हैं।

इसी क्रम में थाना बसई अरेला प्रभारी विवेक कुमार पुलिस कर्मियों के साथ क्षेत्र के गांव स्हाईपुरा चौराहे पर पहुंचे जहां उन्होंने एकत्रित युवाओ की आयोजित चौपाल में युवाओं को सरकार सेना द्वारा लागू अग्नीपथ योजना के बारे में जानकारी दी।

चौपाल में विशेषकर सेना भर्ती की तैयारियां कर रहे। युवाओं को बुलाया गया था। जिनको थाना प्रभारी ने बताया कि कुछ लोग युवाओ को गुमराह कर रहै है। और अग्निपथ योजना युवाओं के हित में है। कुछ लोग युवाओं को अपने फायदे के लिए भ्रमित कर रहे हैं। कोई भी युवा भ्रमित ना हो कर कोई भी प्रदर्शन ना करें। और अपनी तैयारियों को पूरा करें। जल्द ही सेना की भर्तियां शुरू होने जा रही हैं। सरकार द्वारा लाये गए अग्निपथ अध्यादेश कानून युवाओ के लिये बहुत लाभदायक है। अन्य कानूनों की तरह यह भी सेना भर्ती कानून हैं।

जिसके चलत देश के युवाओं को भारतीय सेना में भर्ती होने का अवसर मिलेगा। सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद अन्य सभी सरकारी नौकरियो में भर्ती के दौरान बरीयता दी जातेगी। इसे पूरा समझें और अपने लक्ष्य पर ध्यान दें किसी की बातों में आकर कोई भी प्रदर्शन ना करें।