आगरा: डेढ़ माह की बच्ची के साथ फुटपाथ पर रात गुजार कर दी पीईटी की परीक्षा

स्थानीय समाचार

आगरा। जिले में 84 परीक्षा केंद्रों पर यूपी पीईटी की परीक्षा कराई जा रही है। डेढ़ लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। लेकिन परीक्षार्थियों के बड़े जमावड़े की तुलना में इंतजाम नाकाफी नजर आ रहे हैं।

15 और कल 16 अक्टूबर को दोनों पारियों में आयोजित की जा रही इस परीक्षा के अधिकतर परीक्षार्थी ऐसे हैं, जो ट्रेनों और बसों में धक्के खाकर यहां आए हैं। ट्रेनों, बसों में लोग एक-दूसरे के ऊपर लदे रहे। परीक्षा केंद्रों पर भी व्यवस्थायें बौनी दिखीं। अनेक लोग परीक्षा केंद्रों के बाहर फुटपाथ पर समय व्यतीत करते रहे। ऐसे ही लोगों में लखनऊ से आये प्रदीप कुमार भी शामिल हैं। वह फुटपाथ पर ही बिछौना बिछा कर अपनी डेढ़ माह की बच्ची को बोतल से दूध पिलाते दिखे। उनकी पत्नी श्वेता परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे रही थीं। यह नजारा सेंट जोन्स कॉलेज के बाहर नजर आया।

लखनऊ से करीब साढ़े तीन सौ किलोमीटर दूर बने सेंटर पर आने के लिए प्रदीप, उनकी पत्नी और डेढ़ महीने की बिटिया ने कष्ट भरा सफर तय किया। ट्रेन में भी उन्हें भारी परेशानी हुई। फिर नन्ही बच्ची के साथ पति-पत्नी ने फुटपाथ पर रात गुजारी। अब उन्हें इंतजार है कि परीक्षा खत्म हो और वे घर लौट जाएं।