आगरा: बुखार के चलते दो बच्चों की मौत के बाद सक्रिय हुआ स्वास्थ्य विभाग, कैंप लगाकर की ग्रामीणों की जांच, वितरण की दवाएं

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के ब्लॉक बाह क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत सिमराही के उपग्राम गुढा में बुखार के चलते दो बच्चों की मौत को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्वास्थ्य कैंप लगाया और ग्रामीणों की जांच कर दवा वितरण की गई।

जानकारी के अनुसार बाह ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत सिमराही के गांव गुढा में अचानक संदिग्ध बुखार ने दस्तक दे दी है। बुखार के चलते ग्रामीण जगदीश के 8 माह के पुत्र कारव एवं ज्ञान सिंह के 8 माह के पुत्र रवि की इलाज के दौरान रविवार को दो मासूम बच्चों की मौत हो गई थी। जिससे ग्रामीणों सहित स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था। अचानक बुखार को लेकर स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और गुरुवार को गुढा गांव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य कैंप लगाया गया जहां गांव में स्वास्थ्य विभाग की कैंप में टीम ने ग्रामीणों की ब्लड सैंपल लिए और जांच की इस दौरान लगभग 85 मरीजों की जांच की गई साथ ही गांव के ग्रामीणों को दवा वितरण की गई। ग्रामीण बच्चों को ग्लूकोज की मात्रा बढ़ाए जाने की चिकित्सकों की सलाह दी गर्मी के मौसम में अधिक पानी का सेवन करें।

इस दौरान कैंप में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया साथ ही ग्रामीणों से हालचाल जाना और एकत्रित ग्रामीणों को चिकित्सीय सलाह दी।

वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम के मुताबिक गांव में कुछ बच्चे कुपोषित हैं जिसके चलते उनकी मौत का कारण भी बताया गया है।

इस दौरान डीपीएम डॉ कुलदीप भारद्वाज, डब्ल्यूएचओ डॉ बीएस चंदेल, डीएमओ डॉ नीरज कुमार, प्रभारी बाह डॉ जितेंद्र वर्मा, दीपक यादव, डॉ पुष्पेंद्र, गंगवीर आर्य, पवन, धीरज संजय, राजीव, थान सिंह, मयंक, सौरभ भदोरिया ,अजीत, अजय भदोरिया आदि स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद रही।

– ब्यूरो रिपोर्ट up18 News