आगरा: मढेपुरा ग्राम में मनरेगा का जेसीबी से हो रहा कार्य, ग्रामीणों ने खड़े किए सवाल

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के ब्लॉक बाह क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत मढेपुरा में मनरेगा का कार्य जेसीबी मशीन द्वारा किया जा रहा है। जिस पर ग्रामीणों ने सवाल खड़े कर दिए हैं। वहीं जेसीबी मशीन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

जानकारी के अनुसार ब्लॉक बाह क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत मढेपुरा में मनरेगा के अंतर्गत तालाब की खुदाई का कार्य किया जा रहा है। ग्राम प्रधान द्वारा मनरेगा का कार्य मजदूरों द्वारा नहीं बल्कि उनके हक पर डाका डालकर जेसीबी मशीन से तालाब की खुदाई कराई जा रही है। जोकि पूरी तरह गलत है। वहीं मनरेगा के तहत ग्राम पंचायतों में मजदूरों को रोजगार गारंटी के तहत कार्य कराया जाता है। मगर ग्राम प्रधान द्वारा जेसीबी मशीन से मनरेगा का कार्य कराया जा रहा है जिसके चलते गरीब मजदूरों का हक उनसे छीनकर उनके पेट पर डाका डल रहा है।

जेसीबी मशीन द्वारा तालाब की खुदाई करने का वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। जिस पर ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान द्वारा कराए जा रहे कार्य पर सवाल खड़े कर दिए। वहीं इस पूरे मामले की ग्रामीणों द्वारा अधिकारियों से शिकायत करने की बात कही गई है। अब देखना यह होगा कि प्रशासन द्वारा ऐसे प्रधान पर क्या कार्रवाई होगी।