Agra News: टोरंट मीटर बॉक्स में अचानक से लगी आग, बमुश्किल दुकानदारों ने पाया काबू

स्थानीय समाचार

आगरा: रविवार दोपहर लगभग 2:30 बजे करीब पुलिस कमिश्नर के बंगले से थोड़ा सा आगे के चौराहे पर उस समय अफरा तफरी मच गई, जब अचानक से दुकान में लगे टोरंट पावर के विद्युत मीटर में आग लग गई। मीटर में उठी छोटी सी चिंगारी देखते ही देखते विकराल बन गई। विद्युत मीटर में लगी आग से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। लोग आग को बुझाने में जुट गए लेकिन मीटर धूं-धूंकर जलने लगा।

यह पूरी घटना बालूगंज पुलिस चौकी के निकट की है। चौराहे से पुलिस कमिश्नर बंगले की ओर जाने वाले मार्ग पर चांद इलेक्ट्रिकल और एक पेठे की दुकान है। इसी दुकान के बाहर टोरेंट पावर का विद्युत मीटर लगा हुआ था। अचानक से विद्युत मीटर से चिंगारी निकली और देखते ही देखते विद्युत मीटर पर लगी केबल आतिशबाजी की तरह जलने लगी। इस घटना से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। विद्युत मीटर में लगी आग से अन्य दुकानों में नुकसान ना हो इसको लेकर दुकानदार आग बुझाने का प्रयास करने लगे। बमुश्किल विद्युत मीटर की आग को बुझाया जा सका।

दुकानदार इस घटना के लिए टोरेंट पावर को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उनका कहना है कि ‘टोरंट पावर अपना विद्युत मीटर का बिल तो भेज देता है। विद्युत मीटर की रीडिंग लेने के लिए कर्मचारी भी आता है लेकिन विद्युत मीटर की स्थिति क्या है तारों की स्थिति क्या हो चुकी है इसके लिए कोई भी कर्मचारी मुयाअना करने भी नहीं आता है। टोरेंट पावर की इस लापरवाही के चलते ही विद्युत मीटर में शॉर्ट सर्किट जैसी घटनाएं बढ़ती चली जा रही है।’