Agra News: शिक्षिका ने शिक्षकों को चप्पल से पीटा, ताजगंज के नगर निगम कालेज की घटना का वीडियो वायरल

Crime

आगरा: ताजगंज स्थित नगर निगम इंटर कॉलेज में प्राथमिक विद्यालय की टीचर ने इंटर कॉलेज के शिक्षकों को चप्पल से पीटा। इसका वीडियो सामने आया है। वीडियो शनिवार का बताया जा रहा है। डीएलएड की परीक्षा के दौरान शिक्षिका और उसके पति द्वारा विशेष कक्ष में ड्यूटी लगवाने को लेकर हंगामा किया गया था। इसके बाद शिक्षिका ने चप्पल उतार ली और पिटाई कर दी। मामला थाने तक पहुंचा, लेकिन पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया।

कॉलेज में यहां पर तीन जुलाई से डीएलएड प्रथम और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा चल रही हैं। बताया गया है कि यहां पर एत्मादपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय भवाई में तैनात शिक्षिका अलका उपाध्याय की ड्यूटी लगाई गई है। कॉलेज के प्रिंसिपल के अनुसार, तीन जुलाई को अलका उपाध्याय ड्यूटी पर देर से आईं। जब वह आईं तो पेपर खुल रहे थे। इसके बाद उन्होंने सुबह ड्यूटी न लगाने की बात कहते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

शिक्षकों का आरोप है कि आठ जुलाई को अलका दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होने से पहले आईं। शिक्षिका के साथ तीन-चार लोग भी थे। इसमें एक व्यक्ति अपने आप को शिक्षिका का पति बता रहा था। सभी लोग सीधे प्रिंसिपल के कमरे में जा घुसे। उस समय प्रथम पाली की उत्तर पुस्तिका जमा करने का काम चल रहा था। आधे घंटे बाद दूसरी परीक्षा शुरू होनी थी।

शिक्षकों का आरोप है कि शिक्षिका के पति ने प्रिंसिपल से कहा कि आपने मेरी पत्नी की ड्यूटी सुबह क्यों लगाई। इसके बाद वे विशेष कमरे में ड्यूटी लगाने का दबाव बनाते हुए हंगामा करने लगे। इस पर वहां मौजूद शिक्षकों ने उन्हें बाहर जाने को कहा। उनसे कहा कि परीक्षा का समय है, बाहरी व्यक्ति अंदर नहीं आ सकता। इस पर शिक्षिका भी भड़क गईं। प्रिंसिपल और शिक्षकों से अभद्रता से बात करने लगीं। हंगामा होने पर शिक्षकों ने महिला के पति को कक्ष से बाहर निकाला तो वह अपने एसडीएम रिश्तेदार की धमकी देने लगा और एक शिक्षक का गिरेबां पकड़ लिया।

इसके बाद शिक्षिका भी बिफर गईं। गुस्से में उसने अपनी चप्पल उतार ली। चप्पल लेकर कमरे में भागी। वहां मौजूद शिक्षक को चप्पल से पीटा। शिक्षक ने भागकर जान बचाई। इसके बाद भी शिक्षिका उसके पीछे दौड़ी। इसके बाद शिक्षिका ने प्रिंसिपल को भी निशाना बनाने की कोशिश की। जैसे-तैसे शिक्षिका को बाहर निकाला गया। वहां मौजूद शिक्षकों ने इसका वीडियो बना लिया।

नगर निगम कॉलेज के शिक्षकों ने बताया कि घटना के बाद परीक्षा में व्यवधान हो गया। शिक्षिका द्वारा मारपीट करने की सूचना डीआईओएस, बीएसए, डायट प्रिंसिपल सहित अन्य अधिकारियों को दी गई। मगर, शिक्षा विभाग का कोई भी अधिकारी कॉलेज नहीं आया। सूचना पर पुलिस आ गई। प्रिंसिपल की ओर से ताजगंज थाने में तहरीर दी गई। दूसरे पक्ष ने भी प्रिंसिपल समेत अन्य शिक्षकों के खिलाफ तहरीर दी। मगर, रात में पुलिस ने इस मामले में समझौता करा दिया।