Agra News: BIS के विरोध में बंद रहीं जूता फैक्टियां और देश की बड़ी जूता उद्योग से जुड़ी हींग की मंडी

स्थानीय समाचार

आगरा क्षेत्र आगरा शहर के समस्त जूता एवं जूते से जुड़े कारोबारियों ने हींग की मंडी में पैदल मार्च कर किया BIS के विरोध में मुहिम तेज करने का किया आह्वान

आगरा। एफएएफएम–फ्रेटर्निटी ऑफ आगरा फुटवियर मैन्युफैक्चरर्स के नेतृत्व में फुटवियर सेक्टर से जुड़े सभी प्रमुख संगठन एवं एसोसिएशंस के संयुक्त नेतृत्व में बीआईएस के विरोध में जूता कारोबारी पूरी तरह लामबंद दिखे सोमवार को जूता फैक्ट्री और दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। आगरा शहर के समस्त जूते कारोबारी जूते से जुड़ी फैक्ट्रियों एवं जूते के लिए रॉ मेटेरियल बनाने एवं बेचने वालों ने सुबह 10:30 माधव कंपलेक्स हींग की मंडी से ढाकरान चौराहा तक पैदल मार्च किया इस दौरान पूरा बाजार बंद रहा, इस दौरान कुलदीप सिंह कोहली ने कहा कि जूता लाइफ स्टाइल प्रोडक्ट है लाइफ स्टाइल प्रोडक्ट्स पर बीआईएस किसी भी रूप में स्वीकार्य नहीं है। हाँ सेना के लिए जो जूता बनता है उसपर BIS हो तो हमको कोई परेशानी नहीं है, लेकिन सेना का जूता आगरा में नहीं कोई फैक्ट्री नहीं बना रही।

बीआईएस है उद्योगों के विरुद्ध काला कानून

आगरा शू फैक्टर्स फेडरेशन के मंत्री रोहित ग्रोवर ने बीआईएस को हाथ से बनने वाले जूते उद्योगों के विरुद्ध एक काला कानून बताया भीम युवा व्यापार मंडल के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ने कहा कि छोटे कारखाने बीआईएस की व्यवस्थाओं को लागू करने में समर्थ नहीं हो पाएंगे। आगरा सोल एवं शू कंपोनेंट के विनोद सीतलानी ने कहा यदि बीआईएस लागू किया जाता है तो रॉमेटेरियल की लागतें अत्यधिक बढ़ जाएंगी। एफएएफएम के सचिव संचित मुंजाल ने कहा कि हम किसी भी स्तर पर बीआईएस को स्वीकार नहीं करेंगे हर स्तर पर हम अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

प्रमुख रूप से रहे शामिल

इस दौरान आगरा शू फैक्टर्स फेडरेशन के मंत्री दिलीप खूबचंदानी, एफएएफएम के कोषाध्यक्ष रोमी मगन, विनोद कत्याल, संजीव इलाहाबादी, समीर ढींगरा, मनीष लूथरा, चन्दर सचदेवा, अंबा प्रसाद गर्ग, रूबी ग्रोवर, जतिन खुराना, जेठा भाई, शरद लूथरा, सुनील बजाज, सुधीर महाजन, नरेंद्र कश्यप, संजय अरोड़ा, रवि चंदानी आदि विशेष रूप से शामिल रहे।