Agra News: शाहगंज थाना क्षेत्र में लगे पुलिस प्रशासन के खिलाफ पोस्टर, महकमे में हड़कंप

स्थानीय समाचार

आगरा: ‘एसीपी लोहामंडी और स्थानीय शाहगंज पुलिस प्रशासन के उत्पीड़न से हम लोग परेशान हैं और पलायन करने को मजबूर हैं। प्रशासन ने प्राचीन मंदिर नगला कड़ेरु पर कब्जा कराने का ठेका ले लिया है’, इन पंक्तियों को हम नहीं कह रहे बल्कि पुलिस प्रशासन के खिलाफ शाहगंज थाना क्षेत्र में लगे पोस्टर कह रहे हैं। इन पोस्टरों के लगने से पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है। स्थानीय लोग इन पोस्टरों पर कोई बात करने को तैयार नहीं है लेकिन इन पोस्टरों में जो लिखा है उसे साफ है कि प्राचीन मंदिर और उसकी भूमि को माफियाओं के कब्जाने से रोकने के लिए लोग एकजुट हो चले हैं।

आपको बताते चलें कि क्षेत्र में एक प्राचीन मंदिर है। उस मंदिर पर कुछ दबंग भूमाफिया कब्जा करना चाहते हैं। मंदिर प्रशासन और स्थानीय लोग मिलकर इसका विरोध कर रहे हैं। कुछ माह पूर्व दबंगों ने आधी रात को जब मंदिर पर कब्जा करने का प्रयास किया था तो जमकर बवाल हुआ था। भारी मात्रा में पुलिस फोर्स भी पहुंचा था। दोनों पक्षों को सुनने और उचित कार्रवाई करने का पुलिस प्रशासन ने आश्वासन दिया था। इस मामले को लेकर मंदिर प्रशासन और स्थानीय लोगों ने मंदिर को बचाने के लिए अपना पक्ष रखा।

लेकिन हाल ही में जिला मुख्यालय में दोनों पक्षों को पुलिस व प्रशासन ने बुलाया था। इस दौरान मंदिर पक्ष के लोगों का कहना था कि पुलिस पीड़ितों को धमका रही है और दबंगों को मंदिर की भूमि सौंपने की तैयारी कर रही है।

बताते चले कि शाहगंज थाना क्षेत्र के नरीपुरा नगला कडेरु में जो पोस्टर और पंपलेट पुलिस प्रशासन के खिलाफ दीवारों और घरों के बाहर चिपके नजर आ रहे हैं। वह इसी घटना का परिणाम है। लोग खुलकर तो सामने नहीं आना चाहते लेकिन नाम और पहचान उजागर न होने की बात पर कह रहे हैं कि पुलिस ने उनके साथ इंसाफ नही किया, इसलिए पोस्टर लगे हैं।