Agra News: सड़कों पर अब नहीं लगेंगी ठेल-ढकेल, नगर निगम बना रहा तीस स्थानों पर वेंडिंग जोन, लॉटरी से होगा आवंटन

स्थानीय समाचार

आगरा: शहर में जगह जगह बेतरतीब ढंग से लगने वाली ठेल-ढकेलों को व्यवस्थित करने के लिए तीस स्थानों पर वेंडिंग जोन तैयार किए जा रहे हैं। इन तीस स्थानों पर करीब 2500 दुकानें तैयार की जा रही हैं। इन दुकानों पर सब्जी, फल से लेकर अन्य सामान मिलेंगे। ठेल ढकेल वालों को इन दुकानों का आवंटन किया जाएगा। इसके बाद जगह-जगह ठेल ढकेल लगाने वालों पर नकेल कसी जायेगी।

इन वेंडिंग जोन को नगर निगम द्वारा तैयार कराया जा रहा है। शुरुआत में खंदारी पर मास्टर प्लान रोड और राजा की मंडी चौराहे से नूरी दरवाजा जाने वाले मार्ग पर वेंडिंग जोन में दुकानें बनाई गई हैं। संजय प्लेस सहित शहर के तीस स्थलों पर वेडिंग जोन बनाए जाएंगे। इन वेंडिंग जोन में 2500 दुकानें बनाई जाएंगी। दुकानों का एक जैसा रंग और आकार होगा।

इन दुकानों का आवंटन लॉटरी से होगा, जिससे दुकानों के आवंटन पर सवाल न उठ सकें।

यहां बनेंगे वेंडिंग जोन

लोहामंडी जोनल आफिस के बाहर, आवास विकास कॉलोनी आर्यन स्कूल के पास, पालीवाल पार्क लाइब्रेरी के सामने, भागीरथी देवी मार्ग से आरबीएस कॉलेज, भावना एस्टेट रोड से एनएच 19 के बीच, सचखंड हॉस्पिटल रोड, विशाल मेगा मार्ट के पास फतेहाबाद रोड, नील फ्लोरेंस से आनंदा रामरघु के बीच, अमर होटल से राजपुर चुंगी के बीच, भगवान टॉकीज फ्लाईओवर, शहीद स्मारक, आई लव आगरा फतेहाबाद रोड, चंद्रावती स्कूल के पास, हुब्बलाल स्कूल बालूगंज, राजा की मंडी से नूरी दरवाजा के बीच, सेवला से गोकुलपुरा वाली रोड, निराला नगर से जज कंपाउंड के बीच, न्यू आगरा से चुंगी स्कूल के बीच, कोठी मीना बाजार के सामने, विजय नगर कॉलोनी में राधाकृष्ण मंदिर के पास, पालीवाल पार्क में पीर कल्याणी जाने वाली रोड पर। जिन क्षेत्रों में वेंडिंग जोन बनेंगे, वहां ठेल-ढकेल नहीं लगेंगी।

Compiled: up18 News