Agra News: पुलिस ने चेकिंग में वाहन चोर गैंग के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार, एक फरार

Crime

दो टेंपो, एक बाइक चोरी की सहित वाहनों के पार्ट्स बरामद, पुलिस ने किया खुलासा

आगरा /बाह। थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत खांद चौराहे पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर एक शातिर वाहन चोर गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। वही एक साथी भागने में सफल रहा पुलिस ने दो टेंपो एक बाइक चोरी की सहित वाहनों के पार्ट्स बरामद कर मुकदमा दर्ज करते हुए खुलासा कर अभियुक्तों को जेल भेजकर कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार बाह क्षेत्र के बादी धर्मवीर सिंह द्वारा थाने में प्रार्थना पत्र देकर लोडिंग टेंपो छोटा हाथी अज्ञात चोरों द्वारा चोरी किए जाने की सूचना देकर वाहन चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। जिस पर पुलिस के उच्चाधिकारियों के आदेश पर शुक्रवार को थाना प्रभारी बाह कुलदीप कुमार दीक्षित पुलिस कर्मियों के साथ विक्रमपुर मार्ग तिराहे संदिग्ध व्यक्ति वाहन की चेकिंग कर रहे थे। तभी मुखबिर द्वारा पुलिस को सूचना मिली कि शातिर वाहन चोर गैंग के सदस्य चोरी के वाहनों को लेकर फरेरा की तरफ से फिरोजाबाद की तरफ बेचने के लिए जा रहे हैं। जिस पर पुलिस ने बटेश्वर खांद तिराहे पर बैरियर डालकर चेकिंग शुरू कर दी। कुछ वाहन आते हुए दिखाई दिए ।

जिनको रोकने का प्रयास किया गया तो वाहन चोर भागने लगे पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर चार वाहन चोर गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया एक साथी भागने में सफल रहा। पकड़े गए अभियुक्तों से पुलिस ने चोरी का लोडिंग टेंपो छोटा हाथी सहित बजाज यात्री टेंपो एवं एक बाइक सहित चोरी किए गए वाहनों के अलग-अलग पार्ट्स बरामद किए।

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्तों अपना नाम सूरज और भंगी पुत्र मटरु लाल, हरभजन पुत्र उमेश चंद्र, गगन पुत्र राजवीर निवासीगण गांव बिजौली थाना बाह, खुशाल पुत्र बबलू निवासी मोहल्ला डिबिरी बलकेश्वर आगरा एवं भागे हुए साथी उपेंद्र पुत्र गंगाराम निवासी बिजौली बाह बताया।

पुलिस की कड़ी पूछताछ में वाहन चोरों ने बताया कि वह कस्बों में घूम घूम कर वाहनों की चोरी करते हैं। उनका साथी उपेंद्र मिस्त्री का काम करता है। जो चोरी के वाहनों के पार्ट्स निकालकर खरीद-फरोख्त कर देते हैं। ताकि वाहन पकड़े ना जाए और धंधा भी पूरा होगा। चोरी के वाहनों को उन्होंने अलग-अलग जगह से चोरी किया था।

पुलिस की जांच में चोरी के वाहनों के अलग-अलग स्थानों में मुकदमा पंजीकृत पर पाए गए हैं। पुलिस ने पकड़े गए और भागे वाहन चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़कर पुलिस उपायुक्त पूर्वी सोमेंद्र मीणा ने पुलिस टीम के साथ खुलासा किया।और अभियुक्तों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।