Agra News: स्कूलों की मनमानी के विरोध में अभिभावकों का सेंट कॉनरेड के बाहर जोरदार प्रदर्शन, बीएसए की गाड़ी के आगे बैठ गए

स्थानीय समाचार

Agra: स्कूलों की मनमानी के विरोध में अभिभावकों ने बुधवार को सेंट कॉनरेड स्कूल के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी बीएसए की कार के आगे बैठ गए और जमकर नारेबाजी की। उनका आरोप है कि स्कूल की मनमानी पर शिक्षा विभाग चुप्पी साधे हुए है। स्कूलों ने मनमाने तरीके से फीस बढ़ा दी है। विरोध की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई।

सेंड कॉनरेड इंटर कॉलेज द्वारा फीस वृद्धि, किताबों की कीमतें बेइंतहा बढ़ाने के विरोध में सैंकड़ों अभिभावक सड़क पर आ गए। स्कूल के बाहर जमकर प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अभिभावकों को समझाया। इसके बाद स्कूल प्रबंधन से बात की, लेकिन अभिभावकों की मांग को मानने का स्कूल ने कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया।

इसके बाद जब बेसिक शिक्षा अधिकारी स्कूल से जाने लगे तो अभिभावक उनकी गाड़ी के आगे बैठ गए।

अभिभावकों का कहना था कि स्कूल की ओर से 25 प्रतिशत फीस वृद्धि की गई है। किताबें की कीमतें दोगुनी कर दी गई हैं। स्कूल विभिन्न मदों में मनमानी फीस ले रहा है। इसकी शिकायत लगातार प्रशासन और विभाग से की जा रही है। इसके बाद भी स्कूल पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसी का परिणाम है कि स्कूल लगातार अभिभावकों को संदेश भेज कर बढ़ी हुई फीस जमा करने के लिए दबाव डाल रहा है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी जितेंद्र कुमार गौड़ के अनुसार स्कूल को फीस के संबंध में मैसेज न भेजने के निर्देश दिए गए हैं। शहर के पांच विद्यालयों को नोटिस भी दिए गए हैं। इन सभी विद्यालयों को 12 अप्रैल को सुनवाई के लिए बुलाया गया है।