Agra News: अब डीसीपी सिटी को महिला दरोगा ने बताई अपनी पीड़ा, उन्होंने कर दिया दूसरे थाने में तबादला

स्थानीय समाचार

थानेदार पर लगाए थे उत्पीड़न के आरोप, मामला लखनऊ तक गूंजा था

आगरा। लोहामंडी सर्किल के एक थाना प्रभारी पर रोते हुए उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली महिला दरोगा का दूसरे थाने में स्थानांतरण कर दिया गया है। महिला दरोगा ने अपना तबादला दूसरे थाने कर दिए जाने का अनुरोध किया था।

महिला दरोगा ने एक बार फिर डीसीपी सिटी के सामने पेश होकर अपनी पीड़ा बताई। उनका कहना था कि थाना प्रभारी उनसे अभद्र व्यवहार करते हैं। उनका मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है। ऐसे माहौल में वह थाने में नौकरी नहीं कर पा रही हैं। उन्होंने दूसरे थाने में स्थानांतरण को रोते हुए आग्रह किया।

मानसिक उत्पीड़न से परेशान महिला दरोगा विगत नौ जुलाई को एसीपी के समक्ष पेश हुई थी। थाना प्रभारी पर मानसिक उत्पीड़न और अभद्र भाषा में बातचीत करने के आरोप लगाए थे। यह मामला लखनऊ तक पहुंचा था। मगर, इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई।

महिला दरोगा का आरोप है कि शिकायत पर सुनवाई न होने से थाना प्रभारी ने और मानसिक उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। पिछले सोमवार दोपहर तीन बजे से मंगलवार की सुबह तीन बजे महिला दरोगा की एक धार्मिक आयोजन में ड्यूटी थी। वह ड्यूटी करने गई। मंगलवार की सुबह चार बजे उसकी वापसी हुई। मंगलवार की सुबह आठ बजे एक दूसरे थाना क्षेत्र में कलश यात्रा निकलनी थी। एसीपी आफिस से ड्यूटी के लिए लिखित आदेश आया था। थाने से दो उप निरीक्षक, चार आरक्षी और दो महिला आरक्षी की ड्यूटी लगाई गई थी। लिखित आदेश में महिला दारोगा के कालम में शून्य लिखा था। आरोप है कि थाना प्रभारी ने जानबूझकर परेशान करने की नीयत से पुरुष की जगह महिला दारोगा की कलश यात्रा में ड्यूटी लगाई, ताकि ड्यूटी करने से मना करे तो उसके खिलाफ अनुशासनहीनता की रिपोर्ट दी जा सके।

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि महिला दारोगा ने मौखिक शिकायत की थी। उन्होंने लिखित शिकायत नहीं दी है। महिला दरोगा के प्रार्थना पत्र पर उनका स्थानांतरण दूसरे थाने में कर दिया गया है।