Agra News: बारिश में जर्जर मकान की छत का हिस्सा गिरा, दो बालिकाएं हुई हादसे में घायल

स्थानीय समाचार

आगरा: सोमवार से हो रही रिमझिम रिमझिम बारिश के चलते एक बड़ा हादसा हो गया। जर्जर मकान की छत का प्लास्टर भरभरा कर गिर पड़ा जिसमें कई लोग घायल हो गए। चीख-पुकार मचने के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को आनन-फानन में निजी अस्पताल ले गए, जहां उनका इलाज कराया गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई जिससे परिवार के लोगों ने भी बड़ी राहत की सांस ली।

यह पूरी घटना थाना ताजगंज की चौकी नीति बाग क्षेत्र की पक्की सराय की है। क्षेत्र में शकीला अपनी दो बेटियों के साथ रहती है। जानकारी के मुताबिक 2007 में यह मकान सरकार की योजना के अंतर्गत बनवाया गया था। कल से हो रही रिमझिम रिमझिम बारिश के चलते आज इस मकान का लेंटर का प्लास्टर का कुछ हिस्सा भरभरा कर गिर पड़ा। जिसमें 2 लोग चोटिल हो गए।

दो बालिकाएं हुई हादसे का शिकार

जानकारी के मुताबिक जिस समय मकान के लेंटर का प्लास्टर गिरा उस समय जमीन पर 2 बालिकाएं सो रही थी। लेंटर का हिस्सा इन्हीं बालिकाओं पर गिरा। दोनों बालिका बुरी तरह से चीखी और चिल्लाई। चीखने की आवाज सुनकर पड़ोसी और परिजन मौके पर पहुंचे तो दोनों बालिका घायल अवस्था में पड़ी हुई थी। आनन-फानन में दोनों को निजी अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया जहां दोनों का उपचार कराया गया। एक बालिका के हाथ में फैक्चर आया तो दूसरे के सिर पर चोट लगी।

परिवार है बेहद गरीब

आपको बताते चलें कि शकीला जो अपनी बेटियों के साथ इस मकान में रहती है। वह बेहद गरीब है। पति की मौत हो चुकी है। शकीला उसकी दोनों बेटियां मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनके पास एक घर था जो अब जर्जर हो चुका है। ऐसे में पीड़ित शकीला ने सरकार और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।