Agra News: कमलानगर की कंपनी ने अंसल ग्रुप पर लगाया धोखाधड़ी का एक और आरोप

Crime

Agra: अंसल ग्रुप के निदेशकों के खिलाफ थाना हरिपर्वत में मुकदमा लिखाने वाली कंपनी ने उनके खिलाफ धोखाधड़ी का एक अन्य मुकदमा थाना शाहगंज में दर्ज कराया है। इस मुकदमे में एग्रीमेंट में धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है।

कमलानगर की मैसर्स एवन लैंड सोल्यूशंस प्रा. लि. के निदेशक मुकेश कुमार ने तहरीर दी है कि अंसल ग्रुप के सुशल अंसल, प्रणव अंसल, अनूप सेठी, जगत चंद्रा, संदीप कोहली, सतीश चंद्र सहित 14 लोगों ने धोखाधड़ी की।

कंपनी के साथ अंसल ग्रुप का एग्रीमेंट हुआ था। एग्रीमेंट के तहत जितनी भूमि कंपनी अंसल को उपलब्ध कराती, उसके बदले में अंसल ग्रुप कंपनी को विकसित भूखंड देती और कार्य शुरू करने के लिए दो करोड़ रुपये एडवांस देने थे।

कंपनी को अंसल ग्रुप द्वारा 35,288 वर्ग मीटर जमीन उपलब्ध करानी थी, लेकिन अंसल ग्रुप ने केवल 14,522 वर्ग मीटर भूखंड ही आवंटित किए। जिनमें से कुछ भूखंड विकसित नहीं किए गए थे और कई प्लाटों की जमीन खरीदी ही नहीं गई थी। इस पर कंपनी द्वारा थाना हरीपर्वत में मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। वर्तमान में न्यायालय में विचाराधीन है।

आरोप है कि अंसल ग्रुप के डायरेक्टर के अलावा राज दरबार हर्बल कंपनी के डायरेक्टर धीरेंद्र व सोहन सिंह ने कंपनी को आवंटित भूमि के रजिस्टर्ड इकरारनामे कर दिए। मुकेश कुमार ने अंसल ग्रुप के निदेशकों पर साजिश करने का आरोप लगाया।

बता दें कि वर्ष 2020 में थाना हरीपर्वत में अंसल ग्रुप के चेयरमैन समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद इसी साल सितंबर में भी थाना सिकंदरा में अंसल के डायरेक्टर सहित पांच पर मुकदमा दर्ज हुआ था। वर्ष 2016 में अंसल के चेयरमैन और निदेशक समेत नौ लोग धोखाधड़ी के मामले में फंसे थे।

Compiled: up18 News