Agra News: शादियों में बढ़ती चोरी की घटनाओं पर वेडिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन ने पुलिस कमिश्नर से जताई चिंता

Press Release

आगरा: देवोत्थान से शादी का सीजन शुरू हो रहा है। इसके साथ ही पुलिस और वेडिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन की भी दिक्कतें बढ़ने जा रही हैं। शादी विवाह में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर भी सक्रिय हो जाते है। इसलिए वेडिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन ने भी पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिखकर मैरिज होम पर गश्त बढ़ाने की मांग की है।

ताजगंज थाना क्षेत्र के फतेहाबाद मार्ग पर बड़ी संख्या में मैरिज होम हैं। इनमें दूल्हा-दुल्हन के पर्स और बैग चोरी होने की कई वारदात हो चुकी हैं। इसके अलावा जगदीशपुरा, लोहामंडी, ट्रांस यमुना, हरी पर्वत आदि इलाकों में वारदात हो चुकी हैं। मैरिज होम ही नहीं बल्कि होटल तक से बैग चोरी हो चुके हैं। ताजा मामला सोमवार को लोहामंडी स्थित अग्रसेन भवन में शादी समारोह से दुल्हन का बैग चोरी किया गया था। सीसीटीवी कैमरे में भी कर कैद हो गया। पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है। वारदात ने एक बार फिर पुलिस की चिंता बढ़ा दी है।

फतेहाबाद मार्ग पर स्मार्ट सिटी और मेट्रो के तहत कई काम चल रहे हैं जिसको लेकर जाम की भी स्थिति बनी रहती है तो वहीँ मुगल पुलिया पर दोबारा से काम शुरू होने से स्थिति और ज्यादा विकराल हो गई है। इसी के चलते यहां पर जाम की स्थिति होने लगी है। जिस दिन शादी होगी स्थिति और ज्यादा विकराल हो जाएगी। ऐसे में लोगों को जाम सी जूझना न पड़े और मैरिज होम में चोरियों की घटना ना हो इसके लिए वेडिंग एसोसिएशन की ओर से पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से बताया कि शादी समारोह में चोरी की घटनाओं गैंग लगातार अंजाम दे रहे हैं। इस दौरान सड़कों पर जाम भी रहता है। अगर पुलिस की गश्त बढ़ जाए तो गैंग सक्रिय नहीं होंगे।

डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि गैंग को पकड़ने के लिए विशेष रूप से पुलिस टीम को लगाया गया है। मैरिज होम और होटल संचालकों से भी बैठक कर वार्ता की जाएगी। सुरक्षा इंतजाम करने के लिए कहा जाएगा।