Agra News: आवारा श्वान ने मासूम को बनाया निशाना तो किसान पर जंगली सुअर ने किया हमला

स्थानीय समाचार

आगरा: शहर से लेकर गांव तक आवारा श्वानों का आतंक बरकरार है। जिला प्रशासन की कवायदों के बाद भी आवारा श्वानों का आतंक खत्म नहीं हो रहा है। आवारा श्वान छोटे छोटे मासूमों को अपना निशाना बना रहे हैं। ताजा मामला दीवानी स्थित जज कंपाउंड से जुड़ा हुआ है। जहाँ एक चार वर्षीय मासूम को आवारा श्वान ने अपना निशाना बनाया और उसे बुरी तरह से शरीर में कई जगह काट लिया है।

जज कंपाउंड की घटना

पूरा मामला दीवानी स्थित जज कंपाउंड से जुड़ा हुआ है। कमलेश नाम का युवक राजमिस्त्री है जो जज कंपाउंड में परिवार के साथ रहता है। शाम को उनका मासूम बच्चा घर के बाहर खेल रहा था, तभी आवारा श्वान ने उस पर हमला बोल दिया। मासूम के चींखने की आवाज सुनकर परिजन बाहर आये तो देखा आवारा श्वान उसे अपने मुंह मे दबाए है। बमुश्किल बच्चे को छुड़ाया गया और तुरंत इलाज के लिए अस्पताल लाया गया।

आगरा के जिला अस्पताल में जैसे ही मासूम को इलाज के लिए लाया गया। चिकित्सकों ने उसे प्राथमिकता पर लेते हुए इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया और उसका उपचार शुरू कर दिया। चिकित्सकों ने मासूम को एंटी रेबीज वैक्सीन भी लगाया।

खतरे से बाहर है मासूम

डिप्टी सीएमएस सीपी वर्मा ने बताया कि मासूम को आवारा श्वान ने काटा है। उसके शरीर पर दो जगह घाव है। उसे तुरंत एंटी रैबीज वैक्सीन लगाया साथ ही उसे हीमोग्लोबिन की आवश्यकता थी तो बाजार से खरीदकर उसे चढ़ाया गया है। बच्चा अभी खतरे से बाहर है।

जानकारी के मुताबिक जज कंपाउंड में इस घटना के बाद निगम की नींद टूटी है। निगम की आवारा श्वानों को पकड़ने वाली गाड़ी लगातार क्षेत्र में घूम रही है और आवारा श्वानों को पकड़ रही है।

जंगली सुअर ने किसान को बनाया निशाना

जिला अस्पताल में एनिमल बाईट का केस भी आया। एक जंगली सुअर ने किसान को अपना निशाना बनाया। खेत पर जा रहे किसान पर पीछे से हमला किया और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। मामला बसई अरेला क्षेत्र से जुड़ा हुआ है।

खेत पर जाते वक्त बोला हमला

डिप्टी सीएमएस सीपी वर्मा ने बताया कि फतेहाबाद सीएचसी से मुकेश नाम का मरीज रेफर होकर आया था। उसे जंगली सुअर ने अपना शिकार बनाया था। खेत पर जाते वक्त जंगली सुअर ने हमला किया था। चिकित्सकों ने उसे उपचार दिया लेकिन उसने हीमोग्लोबिन नहीं चढ़वाया और अपनी इच्छा से चला गया।