आगरा: ‘नेशनल डिजायनर अवार्ड’ में देश भर के 150 से अधिक फैशन डिजायनर व मॉडल बिखरेंगे फैशन के रंग

Press Release

आगरा। फैशन की दुनिया के सतरंगी रंग आज ताजनगरी में बिखरेंगे। फैशन डिजायनर्स डे के उपलक्ष्य में आज वर्ल्ड डिजायनिंग फोरम (डब्ल्यूडीएफ) द्वारा फतेहाबाद रोड स्थित जलसा रिसोर्ट में नेशनल डिजायनर्स अवार्ड का पांचवा संस्करण आयोजित किया जा रहा है। जिसमें देश के विभिन्न प्रांतों के लगभग 100 फैशन डिजायनर और 60 से अधिक मॉडल भाग ले रहे हैं।

जलसा रिसोर्ट में आज पोस्टर विमोचन कार्यक्रम के दौरान यह जानकारी देते हुए डब्ल्यूडीएफ चीफ एक्जूकेटिव ऑफिसर अंकुश अनामी ने बताया कि डब्ल्यू डीएफ विश्व की सबसे बड़ी फैशन डिजायनिंग कम्यूनिटी है, जिससे विश्व के लगभग एक लाख से अधिक फैशन डिजायनर जुड़े हैं। उद्देश्य है कि फैशन डिजायनिंग के क्षेत्र में छोटे शहरों में छुपी प्रतिभाओं को विश्व स्तरीय प्लेटफार्म उपलब्ध कराना।

नेशनल डिजानर्स अवार्ड भारत का सबसे बड़ा फैशन के क्षेत्र का अवार्ड है। अवार्ड तीन कैटेगरी में दिए जाएंगे, जिसमें पहली अपकमिंग डिजायनर (0 से 3 वर्ष का अनुभव), दूसरा इमर्जिंग डिजायनर (3-7 वर्ष का अनुभव), स्टेबलिश्ड डिजायनर (सात वर्ष से अधिक का अनुभव)। फैशनल डिजायनिंग एक कला है, ग्लैमर इंडस्ट्री है, जिसके लिए कोई पैरामीटर नहीं होता, फिर भी प्रयास है कि फैशन डिजायनर्स अवार्ड के माध्यम से न सिर्फ छुपी हुई प्रतिभाओं बल्कि भारती कला और हुनर को विश्वस्तरीय मंच पर ला सकें।

इस अवसर पर मुख्य रूप से पुष्पेन्द्र सिंह परिहार, सृष्टि कुलश्रेष्ठ, शिल्पी अनामी, रजत सागर, गौरखपुर से सबा नाजीन, अंकुश कुशवाह, मयंक शर्मा, मुम्बई से निशा, गुजरात से ज्योति सीजू, नीरल आदि उपस्थित थीं।

अवार्ड सेरेमनी में पास से होगी एंट्री

फतेहाबाद रोड़ स्थित जलसा रिसोर्ट में 29 दिसम्बर को वर्ल्ड डिजायनिंग फोरम द्वारा आयोजित होने जा रहे नेशनल डिजायनर्स अवार्ड में पास के साथ एंट्री है। शाम 5.30 बजे से रात 8.30 बजे तक फैशन शो का आयोजन होगा जिसमें देश भर से आये लगभग 60 से अधिक मॉडल भाग लेंगी। इसके उपरान्त अवार्ड सैरेमनी का आयोजन होगा। जिसका शुभारम्भ मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री व सांसद एसपी सिंह बंघेल करेंगे।