Agra News: नंगे पैर थाने पहुंचा मासूम बोला पुलिस अंकल मेरी मां को पिता से बचा लो

Crime

12 वर्षीय मासूम बच्चे ने पुलिस से मां को बचाने की लगाई, थाना प्रभारी ने की कार्रवाई

आगरा/पिनाहट। थाना क्षेत्र बासौनी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत जेबरा के शारदा टंकी में एक व्यक्ति अपनी पत्नी को बेरहमी से बैल्ट से मार रहा था। मां को पिटता देख मासूम बच्चे से सहन नहीं हुआ और वह नंगे पैर रोते भागता हुआ थाने पहुंचा हकलाते हुए बोला पुलिस अंकल मेरे पिता मां को बेरहमी से मार रहे हैं उन्हें बचा लो…

जिस पर थाना प्रभारी अपनी गाड़ी में बच्चे को बैठा कर गांव पहुंचे और आरोपी पिता को गिरफ्तार कर थाने लेकर आए। परिजनों और रिश्तेदारों के एकत्रित होने पर राजीनामा हुआ। मासूम बच्चे और उसकी मां के कहने के बाद आरोपी पति को पुलिस ने चेतावनी देकर विधिक कार्रवाई कर छोड़ा गया।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत जेवरा के उप गांव शारदा टंकी निवासी हरिओम शराब का आदी है। अक्सर वह शराब के नशे में अपनी पत्नी और बच्चों को मारता पीटता रहता है। जिससे वह परेशान है। सोमवार की शाम को हरिओम शराब के नशे में घर पहुंचा और पत्नी सीमा को गाली गलौज करते हुए चमड़े की बेल्ट लाठी-डंडों से मारपीट करने लगा। पति की पिटाई से महिला चीखती चिल्लाती रही। जिसे देखकर सीमा का मासूम 12 वर्षीय पुत्र किशन से यह सहन नहीं हुआ और वह नंगे पैर रोता हुआ भागते थाना बासौनी पहुंचा। हांफते हकलाते हुए थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार से बोला अंकल-अंकल मेरे पिता से मेरी मां को बचा लो वह लाठी-डंडों से मां को मार रहे हैं। अन्यथा उसे मार देंगे।

दुःखी बच्चे की वेदना को देखकर थाना प्रभारी से रहा नहीं गया तत्काल वह पुलिसकर्मियों के साथ पुलिस गाड़ी में बच्चे को बिठाकर गांव पहुंचे। और नशे में धुत आरोपी पिता हरिओम को गिरफ्तार कर थाने ले आए। और हवालात में बंद कर दिया। पीड़िता महिला सीमा ने बताया पति हरिओम आए दिन मुक्षे और मेरे बच्चों के साथ मारपीट करता रहता है। घर में खाना पीना हराम कर दिया है।पति शराब का आदी है। मामले को लेकर सीमा के ससुर देशराज और परिजन थाने पहुंच गए। और हरिओम को समझाया कि वह मारपीट ना करें जिस पर आरोपी मान गया।

परिजनों द्वारा मामले में सुलहनामा और बार-बार कहने सीमा और उसका पुत्र किशन मान गए। जिस पर पुलिस ने आरोपी हरिओम को कड़ी हिदायत देते हुए बताया कि अगर भविष्य में कोई भी हरकत मिली तो जेल की हवा खिला दी जाएगी। पुलिस ने आरोपी हरिओम को विधिक कार्रवाई कर छोड़ दिया। वहीं थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार ने मासूम किशन को प्यार दुलार करते हुए हिम्मत की सराहना करते हुए तारीफ की साथ ही कहा कि जुल्म अपराध घर में हो या बाहर सहन नहीं करना चाहिए तत्काल पुलिस को सूचित करें।

इसी संदर्भ में थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मासूम बच्चे की शिकायत पर मां से मारपीट करने के मामले में पिता को गिरफ्तार किया गया था। परिजनों में सुलहनामा हो गया। आरोपी व्यक्ति को पुलिस द्वारा चेतावनी देते हुए कड़ी हिदायत दी है अगर द्वारा मारपीट हरकत की तो कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की क्षेत्र में हो रही वाहवाही

पिनाहट। बासौनी थाना पुलिस द्वारा मासूम बच्चे की शिकायत के बाद तत्काल आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के मामले में आरोपी हरिओम के पिता देशराज ने पुलिस का कहा कि वह पुलिस को धन्यवाद देते हैं। 70 वर्ष के होने पर चलने फिरने में असमर्थ हैं।उनका कहना था कि आए दिन बच्चों को हल्लागुल्ला कर मारता पीटता है। पुलिस द्वारा बिल्कुल सही कार्रवाई की गई है। वहीं क्षेत्र के अन्य लोगों ने भी पुलिस कार्य की जमकर सराहना की है।