Agra News: किसान के लाखों रुपये हड़पने का आरोपी कोल्ड स्टोरेज संचालक गिरफ्तार, पहले से हैं कई मुकदमे, हो चुका है जिला बदर

Crime

आगरा: शमसाबाद थाना क्षेत्र के चितौरा गांव स्थित कोल्ड स्टोरेज के संचालक को किसान के लाखों रुपये हड़पने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। किसान ने उसके द्वारा कोल्ड स्टोरेज में रखे गए आलू को बेचकर रुपये हड़प लेने का आरोप लगाया था। किसान की शिकायत पर दो साल पूर्व पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। अभियुक्त पर तकरीबन एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पिछले समय में जिलाधिकारी द्वारा छह माह के लिए इसे जिला बदर भी किया जा चुका है।

आज बुधवार को पुलिस ने आरोपी संचालक और वर्तमान में प्रधान पति लाखन सिंह को गिरफ्तार कर लिया। लाखन सिंह पिछले काफी समय से फरार चल रहा था। उसके खिलाफ न्यायालय से वारंट जारी हुए थे।

बताया गया है कि वर्ष 2021 में थाना शमसाबाद क्षेत्र के बांगुरी गांव के किसान रवि परिहार और मेघ सिंह ने गांव चितौरा स्थित एक कोल्ड स्टोरेज में अपने लाखों रुपये के आलू रखे थे, जिन्हें कोल्ड स्टोरेज संचालक लाखन सिंह और उनके कुछ गुर्गों द्वारा बेच दिया गया। किसान को बेचे गए आलुओं की रकम नहीं दी गई।

किसान के मुताबिक तकरीबन 90 लाख रुपये के आलुओं को बेचकर कोल्ड स्टोरेज संचालक और प्रधान पति रकम डकार गया।

मामले में थाना अध्यक्ष अनिल शर्मा ने बताया कि धोखाधड़ी के मामले में वांछित चल रहे लाखन सिंह को गांव के बाहर से गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। मामले में अन्य वांछित अभियुक्तों की भी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।