Agra News: कॉपीराइट उल्लंघन मामले में सेंट जोंस कॉलेज के प्रोफेसर के घर गुड़गांव टीम ने मारा छापा

स्थानीय समाचार

आगरा: ताजगंज थाना क्षेत्र के नालंदा टाउन के 106 नंबर मकान पर SELINA PUBLISHERS की शिकायत पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया गया। 106 नंबर मकान में सेंट जोंस कॉलेज के प्रोफेसर अनिल कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं। छापामार कार्यवाही के दौरान क्षेत्रीय पुलिस के साथ-साथ गुड़गांव के कुछ अधिकारी और अधिवक्ता मौजूद थे। मामला कॉपीराइट से जुड़ा हुआ था। कार्यवाही के दौरान पुलिस और छापामार टीम ने घर से लैपटॉप, कुछ किताबें और अन्य सामग्री को अपने कब्जे में लिया और सील करके ले गए। इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

जानकारी के मुताबिक SELINA PUBLISHERS बुक प्रिंटिंग का काम करती है। उनके पास कई ऑथर्स के साथ समझौता है जो इनके लिए बुक्स राइट का काम करते हैं। SELINA PUBLISHERS को शिकायत मिली थी कि उनकी बुक्स में से चीजें चुराकर दूसरी बुक्स में पब्लिश की जा रही हैं। जिसे आगरा के एक सेंट जॉन्स कॉलेज के प्रोफेसर लिख रहे हैं। इस शिकायत पर SELINA PUBLISHERS गुड़गांव न्यायालय में शिकायत दर्ज कराई थी।

पब्लिकेशन की शिकायत पर गुड़गांव जिला न्यायालय की ओर से इस मामले की जांच पड़ताल को लेकर एक टीम का गठन किया गया था। जिला न्यायालय गुड़गांव से सर्च के मिले आर्डर के साथ टीम ताजगंज थाना क्षेत्र के नालंदा टाउन के मकान नंबर 106 पर पहुंची। क्षेत्रीय पुलिस को 7 दिन के बाद पूरे घर में सर्च कराई गई। इस घर में सेंट जॉन्स कॉलेज के प्रोफेसर अनिल कुमार अपने परिवार के साथ रहते थे। टीम ने छापामार कार्रवाई को अंजाम देकर लैपटॉप बुक लेखन से संबंधित सामग्री और किताबों को अपने कब्जे में लिया।

SELINA PUBLISHERS इन किताबों को लेकर आपत्ति उठाई है, उन पर सेंट जॉन्स कॉलेज के प्रोफ़ेसर अनिल कुमार का नाम छपा हुआ है। इसी वजह से टीम ने उनके घर पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। इस छापामार कार्रवाई की जानकारी होते ही कॉलेज के अन्य प्रोफ़ेसर भी मौके पर पहुंच गए। उनके साथ मौजूद एक अधिवक्ता ने इस पूरी कार्यवाही का विरोध किया।

वहीँ सेंट जॉन्स कॉलेज प्रोफ़ेसर अनिल कुमार कहना था कि वह किसी किताब पर काम नहीं कर रहे हैं। जो किताब उन्होंने दिखाई गयी उस पर उनका नाम कैसे हैं, वह खुद नहीं जानते। ऐसा लगता है कि उन्हें फंसाए जाने की साजिश रची रही है।