Agra News: एसओजी में तैनात रहे चर्चित दरोगा पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज

Crime

आगरा: यहां पुलिस की एसओजी टीम में वर्ष 2020 में तैनात रहे चर्चित दरोगा महेश कुमार पाठक पर कमला नगर थाने में भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज हुआ है। मुकदमा सतर्कता विभाग के इंस्पेक्टर राज किशोर यादव ने दर्ज कराया है।
जांच के समय आरोपी मुख्य आरक्षी था, वर्तमान में इटावा के पछाय गांव थाने में दरोगा के पद पर हैं। सतर्कता विभाग की खुली जांच में उसे आय से अधिक संपत्ति रखने का दोषी पाया गया।

दर्ज मुकदमे के अनुसार अपर पुलिस महानिदेशक लोक शिकायत ने 31 अक्टूबर, 2020 को मुख्य आरक्षी महेश कुमार पाठक की आय से अधिक संपत्ति की जांच के निर्देश दिए थे। जांच विजिलेंस आगरा द्वारा की गई है। वर्तमान में पदोन्नति होने पर महेश कुमार पाठक दरोगा बन चुका है।

इंस्पेक्टर राज किशोर यादव की जांच में पाया गया कि महेश पाठक ने अपने विभिन्न आमदनी के स्रोतों से 66.91 लाख रुपये की आमदनी की। इस कमाई के बाद उनके द्वारा 2.54 करोड़ रुपये खर्च किए गए।उन्होंने अपनी आय से 1.87 करोड़ रुपये अधिक खर्च किये।

यहां एसओजी में दराेगा महेश कुमार पाठक ने लंबे समय तक काम किया। कई बड़ी और सनसनीखेज घटनाओं के खुलासे में उसकी महत्वपूर्ण भूमिका रही थी। तबादले के बाद भी गलत कार्य करने वाले लोगों के संपर्क में रहने का आरोप लगा था। तत्कालीन एसएसपी ने उसकी संपत्ति की जांच के लिए सतर्कता विभाग को लिखा था।

सटोरियों से संबंध:

महेश कुमार पाठक पर आगरा एसओजी में लंबे समय तक तैनात रहने के दौरान क्रिकेट सट्टे के बुकियों से नजदीकी के आरोप भी लगे थे। आगरा में स्थानांतरण के बाद भी उनके बुकियों के साथ संबंधों की बातें सामने आई थीं। इसी वजह से उनकी शिकायत हुई थी। आगरा में तैनात ना होने के बावजूद तत्कालीन एसएसपी ने उनकी आय से अधिक संपत्ति की जांच के लिए लिखा था।