Agra News: ADA ने लुहार गली में अवैध निर्माण पर लगाई सील

स्थानीय समाचार

आगरा: आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) ने गुरुवार को कोतवाली वार्ड की लुहार गली में एक अवैध निर्माण को सील कर दिया। यहां लगभग 150 वर्गगज में भूतल पर छत डालने के बाद निर्माण कार्य किया जा रहा था।

कोतवाली वार्ड में अजय गोयल और अनिल बंसल द्वारा प्रॉपर्टी संख्या 31/104 लुहार गली, महावीर चित्रशाला के सामने बहुमंजिला बिल्डिंग बनाई जा रही थी। एडीए की टीम ने स्थल निरीक्षण के दौरान अजय गोयल और अनिल बंसल से स्वीकृत नक्शा दिखाने को कहा तो वे कोई स्वीकृत नक्शा नहीं दिखा सके। इस पर एडीए ने उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 के तहत कार्रवाई कर नोटिस जारी कर दिया।

निर्माणकर्ताओं ने पक्ष प्रस्तुत करते हुए एक पत्र के साथ मानचित्र और असिस्मेंट की छायाप्रति एडीए में प्रस्तुत पत्र में कहा गया कि यह भवन करीब 70 वर्ष पूर्व का निर्मित है। अब जर्जर अवस्था में होने से जीर्णोद्धार कराया जा रहा है। मानचित्र 14 फरवरी 1952 स्वीकृत होना बताते हुये एडीए के नोटिस निरस्त करने का अनुरोध किया गया। की।

एडीए ने नोटिस को लेकर निर्माणकर्ताओं अपना पक्ष रखा था लेकिन एडीए में सुनवाई के बाद उसे अस्वीकार कर दिया। इसके बाद एक और नोटिस जारी कर दिया। इस पर निर्माणकर्ताओं ने शमन मानचित्र प्रस्तुत कर समय की मांग की और स्थल पर निर्माण कार्य जारी रखा। एडीए ने नोटिसों का उल्लंघन करने पर आज यानि गुरुवार को सीलिंग की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान अवर अभियंता यूएन पांडेय और सचल दस्ता मौजूद रहा।