Agra News: कैग रिपोर्ट को लेकर ‘आप’ पार्टी ने किया भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

स्थानीय समाचार

आगरा: उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार के विकास कार्य को लेकर कैग की रिपोर्ट सामने आई तो जमकर हंगामा होने लगा। कैग की रिपोर्ट के अनुसार विकास कार्य की योजनाओं में जमकर धांधली और भ्रष्टाचार हो रहा है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल दिया है।

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को जमकर हंगामा किया। पैदल मार्च करते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जिला मुख्यालय पहुंचे और प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। आप कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा और भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने की मांग की गई। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से सड़क निर्माण से लेकर, आयुष्मान योजना और अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी की तरफ से कराए जा रहे निर्माण कार्यों को लेकर कैग की रिपोर्ट में भारी हेराफेरी की खबरें उजागर हुई हैं। कैग यानी कंट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल ऑफ इंडिया की इस रिपोर्ट से स्पष्ट है कि देश की जनता के पैसों की खुलेआम धांधली हो रही है।

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जिला मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन करते हुए कैग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि द्वारिका एक्सप्रेस-वे के प्रोजेक्ट में सड़क 18 करोड़ रुपए प्रति किमी में बननी थी लेकिन केंद्र सरकार ने बिना अप्रूवल लिए इसे 251 करोड़ प्रति किलोमीटर में बनाया गया। ऐसा लगता है कि मोदी सरकार सोने की सड़क बना रही है जिसकी कीमत 251 करोड़ रुपए प्रति किलोमीटर है। आप नेताओं ने कहा कि 251 करोड़ रुपए प्रति किमी में बनने वाली सड़क कैसी दिखती है? हम उसे देखना चाहेंगे और उस सड़क की मिट्टी घर लेकर जाएंगे, क्योंकि हो सकता है कि आने वाले दिनों में यह सोना बन जाए। उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है।

9 अगस्त को CAG की एक रिपोर्ट लोकसभा में पेश की गई। इसमें दावा किया गया कि अयोध्या में डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में जमकर धांधली हुई है। अफसरों और ठेकेदारों की मिलीभगत से करोड़ों रुपए का हेरफेर हुआ है। रिपोर्ट में CAG ने कहा कि इस प्रोजेक्ट में ठेकेदारों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया। अयोध्या के विकास के लिए नोडल एजेंसी के रूप में उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम (UPRNN) को ये काम सौंपा गया था।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल बाजपेई ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं ‘न खाऊंगा और न खाने दूंगा’, ये बात सिर्फ जुबानी है। सीएजी की रिपोर्ट सामने आने से पूरे देश में भूचाल आ चुका है। सीएजी ने खुलासा कर दिया है कि द्वारका एक्सप्रेस-वे को 18 करोड़ रुपए प्रति किमी के हिसाब से बनाना था, लेकिन सरकार ने इसे 251 करोड़ प्रति किमी के हिसाब से बनाया। पूरा देश देख रहा है कि कैसे प्रदेश व केंद्र सरकार में खुलेआम भ्रष्टाचार हो रहा है।